-मिनी अस्पताल के बनने से क्षेत्रवासियों को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधा का लाभ-सीएमओ

भठही बाबू में हेल्थ वेलनेस एवं एएनएम सेंटर का हुआ भूमि पूजन

-अस्पताल के निर्माण से ग्रामवासियों है प्रसन्न-ग्राम प्रधान

कुशीनगर से अनिल राय की रिपोर्ट

एपीआई न्यूज एजेंसी
पड़रौना,कुशीनगर।
विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर हाटा विकास खंड के ग्राम सभा भठही बाबू में आयोजित स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्य चिकित्साधिकारी कुशीनगर डा0 सुरेश पटारिया के हाथों गांव के प्रधान सुभाष कान्दू के नेतृत्व में यूपीसीएलडीएफ के माध्यम से बन रहे मिनी अस्पताल हेल्थ वेलनेस एवं एएनएम सेंटर का भूमि पूजन का कार्य विधि विधान से मंत्रोच्चार के बीच सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये सीएमओ ने कहा कि इसके बनने से क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि यहाँ प्राथमिक उपचार के साथ ही गर्भवती महिलाओं के सुरक्षित प्रसव व टीकाकरण आदि की व्यवस्था कराई जायेगी। कार्यक्रम में बोलते हुई ग्राम प्रधान सुभाष कान्दू ने कहा कि इस अस्पताल के बनने से ग्रामवासियों में प्रसन्नता का माहौल है और सभी को इसके शीघ्र बनकर प्रारम्भ होने का इंतजार है। उन्होंने कहा कि 23 लाख रु0 की लागत से दो माह में तैयार होने वाले इस केंद्र पर पांच बेड,प्रसव कक्ष, प्रयोगशाला कक्ष,ओपीडी कक्ष सहित चार कमरे की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
पांच हजार से अधिक की आबादी वाले भठही गांव में बन रहे इस केंद्र का लाभ अगल बगल के ग्रामीणों को भी मिलेगा।कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ क्षयरोग प्रयोगशाला पर्यवेक्षक डॉ आशुतोष कुमार मिश्र ने किया।
इस अवसर पर डॉ0 हरिओम मिश्र, हेमंत मिश्र,कृष्णमोहन,चंद्रभूषण मिश्र,रवि मिश्र,पं0 बैरिश्टर पांडेय,पं0 कन्हैया मिश्र,बांके, संचालक,अजय कुमार,स्वास्थ्यकर्मी निशांत मिश्र,जयराम,अंकेश पांडेय इत्यादि उपस्थित रहे।

Latest Articles