More
    Homeजनपदसामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे फ़िल्म न होने से मरीज परेशान

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे फ़िल्म न होने से मरीज परेशान

    मुहम्मदाबाद गोहना मऊ : मुहम्मदाबाद गोहना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगी एक्सरे मशीन मरीजों के लिए हाथी का दांत साबित हो रही है। आये दिन एक्सरे फ़िल्म समाप्त रहने के कारण मरीजों को निजी सेंटरों से एक्सरे करवाना पड़ रहा है। क्षेत्रवासियों ने इस समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियों एवं संबंधित विभाग के उच्च अधिकारियों से शिकायत किया परंतु मामले का निस्तारण नहीं हो पा रहा है।
    सीएचसी केंद्र में आने वाले मरीज तो वैसे कई सरकारी सुविधाओं से वंचित है। परन्तु एक्स-रे न होना लोगों के लिए सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है। एक्सरे फ़िल्म के अभाव में मशीन अक्सर बंद पड़ी रहती है। बता दें कि अभी तक सीएचसी में एक्सरे होने से मरीजों को नि:शुल्क जांच की सुविधा मिल रही थी। यहां पर कोई हड्डी रोग विशेषज्ञ नहीं है, फिर भी चिकित्सकों द्वारा मरीजों का उपचार किया जा रहा है। जिसका लाभ भी मरीजों को मिल रहा है। इधर महीनों से एक्सरे के लिए मरीजों को बाहर से जांच कराने में 300 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। कई गरीब मरीज हैं जो कि निजी केंद्रों पर जांच कराने में सक्षम नहीं हैं, फिर भी मजबूरी है। इस समस्या को लेकर समाजसेवी पप्पू सिंह का कहना है कि यह स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही है कोरोनाकॉल में राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग को सख्त निर्देश दिया है कि मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए परंतु सीएचसी में लगातार एक्सरे फिल्म समाप्त होना बहुत ही चिंताजनक बात है। इस समस्या को मैं सीएम के यहां शिकायत पत्र भेजकर अवगत कराऊंगा।

    विधायक प्रतिनिधि संजय तिवारी ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगी एक्सरे मशीन की फिल्म ना होने की जानकारी पर हमने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अवगत कराया है और मांग किया है कि यहां तत्काल एक्सप्रेस फिल्म उपलब्ध कराया जाए जिससे कि मरीजों का सुचारू रूप से इलाज होता रहे। उन्होंने आश्वासन दिया है कि दो-चार दिन के अंदर इस समस्या का निदान करा दिया जाएगा।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments