More
    HomeUncategorizedनोडल अधिकारी मुकेश मेश्राम ने किया निरीक्षण

    नोडल अधिकारी मुकेश मेश्राम ने किया निरीक्षण

    कोपागंज। सोमवार की सुबह नोडल अधिकारी मुकेश मेश्राम अपने दलबल के साथ टड़ियांव स्थित 100 बेडेड हॉस्पिटल ,ग्राम सभा ढेकवारा ,थाना कोपागंज ,ब्लॉक ,नगर पंचायत का मोहल्ला दोस्तपुरा की सफाई व्यवस्था और सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का औचक निरीक्षण किया। थाना परिसर में ,त्यौहार रजिस्टर ऑनलाइन एफ आई आर आदि के बारे में निरीक्षण करते हुए जहा एक तरफ संतुष्टि जताया वही कोपागंज सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण के दौरान कमरों में व्याप्त गंदगी ,जगह जगह पखा ख़राब होने ,पैथोलॉजी सेंटर में रिकार्ड कागज पर लिखने को लेकर नाराजगी जताते हुए अधीक्षक को जमकर फटकार लगाया।
    कोपागंज पहुंचे नोडल अधिकारी मुकेश मेश्राम ने सर्वप्रथम तड़ियांव स्थित 100 बेडेड हॉस्पिटल और आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया इस दौरान हॉस्पिटल में जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न होने पर जल्द से जल्द इसकी व्यवस्था करने की बात कही उसके बाद ग्राम सभा ढेकवारा पहुंच गांव के साफसफाई का निरीक्षण किया। ढेकवारा के बाद अचानक सामुदायिक स्वास्थ केंद्र कोपागंज पहुंच गए। वहा निरीक्षण के दौरान कमरों में व्याप्त गंदगी को देख नाराजगी व्यक्त किया ,उन्होंने ,एमरजेंसी ,पैथोलॉजी ,दवाखाना मरीजों का वार्ड का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान मरीज वार्ड का पंखा ख़राब देख भड़क गए और अधीक्षक डॉ अनिल कुमार से सवाल जबाब करने लगे ,पंखा ख़राब होने की जानकारी अधीक्षक को न होने पर भड़क गए और कहा की तीन साल से पंखा ख़राब है और तुमको जानकारी नहीं है। पैथोलॉजी सेंटर में कागज पर इंट्री देख जल्द से जल्द रजिस्टर बनाने की बात कही। अस्पताल परिसर में जर्जर भवनों को देख उसे गिराकर नए निर्माण करवाने की बात कही।
    इनसेट
    कोपागंज थाना के निरीक्षण के दौरान उन्होने त्यौहार रजिस्टर ,ऑनलाइन एफ आई आर ,महिला सहायता केंद्र का निरीक्षण करते हुए संतुष्टि जताया। और गैंगस्टर ,जिलाबदर ,हिस्ट्रीसिटारो की संख्या के बारे में जानकारी लिया।
    इनसेट
    कोपागंज ब्लॉक का निरीक्षण के दौरान उन्होंने रजिस्टरों को खंगाला और मौजूद अधिकारी से वर्मा कम्पोज के बारे पूछा तो किसी के जबाब न देने पर जल्द से जल्द ब्लॉक में इसपर कार्य करने का निर्देश दिया ,ब्लॉक परिसर में एक भवन और शौचालय का दरवाजा टुटा होने पर जल्द से जल्द उसे ठीक करवाने का निर्देश दिया। ब्लॉक क्षेत्र में सामुदायिक शौचालयों के बावत जानकारी लेने के दौरान अभीतक कई सामुदायिक अपूर्ण होने की बात सुन भड़क गए और जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया
    इनसेट
    कोपागंज नगर पंचायत के मोहल्ला दोस्तपुरा का निरीक्षण के दौरान साफ सफाई की व्यवस्था को खराब और मौजूद नागरिको की शिकायत की सफाई रोजाना नहीं होती यह सुनकर नोडल अधिकारी भड़क गए और अधिशाषी अधिकारी जय प्रकाश यादव को फटकार लगाते हुए हर वार्डो में बोर्ड पर सफाई कर्मचारियों के नाम और सफाई नायक का नाम और मोबाईल नंबर लिखने का निर्देश दिया जिससे वार्डो की सफाई ठीक तरह से हो और आम नागरिक अपने वार्ड के सफाई कर्मचारी और सफाई नायक के बारे में जानकारी ले सके।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments