More
    HomeUncategorizedआज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बहराइच के कार्यकर्ताओं ने जिला अधिकारी को...

    आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बहराइच के कार्यकर्ताओं ने जिला अधिकारी को 4 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

    मनमोहन तिवारी

    बहराइच जिले में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बहराइच के कार्यकर्ताओं ने जिला अधिकारी को 4 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप चौक पर इकट्ठा होकर शैक्षिक समस्याओं के विरोध में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
    विभाग संयोजक ने कहा की जिले के मिहीपुरवा तहसील के सर्वोदय इंटर कॉलेज में छात्रों से प्रवेश परीक्षा के नाम पर 300 रुपये मनमानी रूप से वसूली की है जिले मे विज्ञान वर्ग से मान्यता प्राप्त विद्यालय अधिक मात्रा में हैं लेकिन प्रैक्टिकल के नाम पर साल में एक बार लैब छात्रों को नहीं दिखाई जाती है ऐसे कॉलेज जहां प्रैक्टिकल कराने की व्यवस्था उपलब्ध नहीं है उन सभी कॉलेजों की मान्यता रद्द की जाए।
    नगर मंत्री मयंक अग्रवाल ने कहा कि राजकीय हाई स्कूल एवं राजकीय इंटर कॉलेज में छात्रों के भविष्य को देखते हुए एनसीसी प्रारंभ की जाए जिससे वहां पठन-पाठन का कार्य सुचारू रूप से हो सके जिससे उनके अंदर राष्ट्रवाद की भावना जाग सके। जिले मे राजकीय हाई स्कूल इंटर कॉलेज की स्थिति बहुत दयनीय उसमें सुधार हो, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा एंट्रेंस एग्जाम नहीं कराया गया जबकि कॉलेज प्रशासन ने डी फार्मा के छात्रों से शासन द्वारा निर्धारित फीस से अधिक वसूली करके छात्रों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं ऐसे सभी कालेजों के ऊपर कठोर कार्रवाई हो इस मौके पर जिला संयोजक आदर्श शुक्ला,कॉलेज ईकाई अध्यक्ष प्रज्वल मिश्रा, आशीष सिंह, दीपक बाल्मीकि, अक्षय सिंह, रचित पोरवाल, हर्षित सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments