नया पीएचसी गोंठा मामले की जांच करेंगे एसीएमओ डा. श्रवण कुमार

0
658
  • डाक्टर नदारद, फार्मासिस्ट लिखते हैं ओपीडी की पर्ची
  • चिकित्साधिकारी के पद पर अनिल कुमार उमर की है तैनाती
  • फार्मासिस्ट द्वारा ओपीडी की पर्ची लिखते हुए वीडियो वायरल

दोहरीघाट। नया पीएचसी गोंठा में तैनात फार्मासिस्ट का ओपीडी की पर्ची पर दवा लिखते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो के आधार पर आजाद पत्र ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद इस प्रकरण की जांच मऊ सीएमओ डा. एसएन दूबे ने एसीएमओ डा. श्रवण कुमार को सौंपी है।

आपको बता दें कि वायरल वीडियो में फार्मासिस्ट दीना नाथ यादव एक मरीज की पर्ची पर दवा लिखते नजर आ रहे हैं। मरीज ने जब दीना नाथ यादव से पूछा कि यहां तैनात चिकित्साधिकारी कहां हैं तो वे अपने आला अधिकारी की बचाव में लीपापोती करते नजर आए। मरीज के बार बार पूछने पर उन्होंने बताया कि यहीं का नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का यही हाल है। दीनानाथ यादव ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया कि यहां के डॉक्टर साहब ट्रेनिंग में गए थे तब से दवा लिख रहा हूं और मरीजों को फायदा भी मिल रहा है।

अब सवाल यह है कि क्या डाक्टर की नामौजूदगी में सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन को तार तार करेंगे फार्मासिस्ट? क्या लाखों का पैकेज डकार रहे डाक्टर घर से पीएचसी गवर्न करेंगे? अगर फार्मासिस्ट दवा लिख रहे हैं तो लाखों की पगार पाने वाले डॉक्टर्स की जरूरत क्या है? बड़ा सवाल यह भी है कि अगर फार्मासिस्ट की दवा लिखी पर्ची से किसी मरीज के साथ कोई अनहोनी हुई तो उसका जिम्मेदार कौन होगा? कई यक्ष प्रश्न हैं।

वर्जन____

नया पीएचसी गोंठा में डाक्टर की नामौजूदगी, फार्मासिस्ट द्वारा ओपीडी की पर्ची पर दवा लिखते हुए वीडियो का संज्ञान लिया गया है। जिसके चलते एसीएमओ को जांच अधिकारी बनाया गया है। इस मामले में जी भी तथ्य सामने निकलकर आयेंगे विधि संगत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डा. एसएन दूबे, सीएमओ मऊ

चिकित्सा अधीक्षक ने किया था औचक निरीक्षण, चिकित्साधिकारी नदारद

आजाद पत्र में खबर प्रकाशित होने के बाद चिकित्सा अधीक्षक डा.फैजान ने नया पीएचसी गोंठा का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान वहां तैनात चिकित्सा अधिकारी डा. अनिल उमर अनुपस्थित मिले। डा. फैजान ने भ्रमण रजिस्टर का भी अवलोकन किया। जिसके बाद चिकित्सा अधीक्षक ने डा. अनिल कुमार उमर को एप्सेंट किया।

साथ ही वहां मौजूद स्टाफ को समय से ड्यूटी करने की हिदायत दी। एस दौरान एमएमएस लाल प्रताप सिंह, फार्मासिस्ट दीनानाथ यादव, एचवी प्रतिमा राय, एलए जयनाथ तिवारी, एएनएम कुमुदलता राय, सीपी राय वार्ड बॉय, चौकीदार हमीद, मीरा समेत आशा बहुएं मौजूद रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here