More
    Homeजनपदपुराने फॉर्म में लौटे अजय कुमार लल्लू

    पुराने फॉर्म में लौटे अजय कुमार लल्लू

    जनता का सवालः पांच साल बाद याद आया क्षेत्र?

    कुशीनगर। तमकुहीराज के विधायक और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू इन दिनों पूरे फॉर्म में हैं। क्षेत्र में लगातार समस्याओं को लेकर धरना प्रदर्शन और आंदोलन करने में जुटे हैं। इस कड़ी में तमकुहीराज भूलियां- अहिरौलीदान की सड़क के चौड़ीकरण और सुदृढ़िकरण की मांग को लेकर अजय लल्लू के नेतृत्व में भूलियां बाजार में आंदोलन और धरना प्रदर्शन किया गया। अपने आंदोलन और धरने के लिए विख्यात अजय कुमार लल्लू का क्षेत्र में इस तरह से दोबारा सक्रियता उनके समर्थकों का हौसला बढ़ा रही है। हालांकि क्षेत्र के लोग दबी जुबान ये सवाल पूछने से भी नहीं हिचक रहे कि आखिर विधायक महोदय को कार्यकाल के आखिरी दौर में क्षेत्र के खराब सड़कों की सुध कैसे आयी?

    बहरहाल गुरुवार को हुए प्रदर्शन में अजय कुमार लल्लू ने क्षेत्र की खराब सड़कों के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया, इस धरने में लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता और जूनियर इंजीनियर भी उपस्थित थे। उनकी मौजूदगी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार उनके क्षेत्र के प्रति उदासीन रवैया दिखा रही है। लल्लू के मुताबिक वो सड़क की मांग को लेकर कई बार विधानसभा में सवाल उठा चुके हैं, विभागीय मंत्री को पत्र लिख चुके हैं और मुख्यमंत्री जी से भी मिल चुके हैं। लेकिन वित्तीय स्वीकृति ना मिलने के चलते अभी भी मामला लम्बित है। हालांकि अधिशासी अभियन्ता ने कहा कि दो बार उक्त सड़क की तकनीकी स्वीकृति हो चुकी है लेकिन वित्तीय स्वीकृति ना मिलने के चलते काम शुरु नहीं हो पाया है। शासन को पुनः 77 करोड़ का इस्टीमेट भेजा गया है, धन अवमुक्त होते ही काम शुरु हो जाएगा। फिलहाल के लिए टूटी जगहों को गिट्टी और कचरी से भरकर चलने योग्य बनाया जा रहा है।

    फिलहाल अधिकारियों के आश्वासन पर अजय कुमार लल्लू ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया। आंदोलन में मुख्य रुप से कांग्रेस के प्रदेश सचिव अल्पसंख्यक विभाग औरंगजेब खान, भाकियू के मंडल महासचिव इदरीश अंसारी, ब्लॉक अध्यक्ष सेवरही डॉ. जेबी सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष तमकुही अशोक पटेल, बबलू प्रसाद, जुल्फिकार अली, सद्दाम अली, मोहम्मद आलम, वीरेन्द्र प्रधान, अख्तर प्रधान, विकास कुशवाहा, कैश अंसारी, सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार मोहन तिवारी, अनिल कुशवाहा आदि लोग उपस्थित रहे।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments