More
    Homeअपराधग्राम प्रधान द्वारा चलाया जा रहा था ग्राम सभा की भूमि पर...

    ग्राम प्रधान द्वारा चलाया जा रहा था ग्राम सभा की भूमि पर निजी विद्यालय, प्रशासन ने कराया ध्वस्त

    कोरौली। जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने बताया कि शिकायत मिली कि दोहरीघाट ब्लाक अंतर्गत करौली गांव में पंचायत भवन का उपयोग निजी विद्यालय के लिए किया जा रहा था। डीएम ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए घोसी तहसीलदार पीसी श्रीवास्तव की टीम भेज कर पंचायत भवन को अतिक्रमणमुक्त कराते हुए अगल-बगल के अवैध अतिक्रमण को भी तत्काल ध्वस्त कराया गया। अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

    घोसी तहसीलदार पीसी श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राम पंचायत कोरौली में ग्राम प्रधान रहते हुए उदयभान यादव की पत्नी लालमती देवी एवं उनके जेठ रामानंद यादव ने भारी अनियमितता की थी, इसी कड़ी में उसने बंजर जमीन पर पंचायत भवन बनवाया एवं उसी पंचायत भवन पर कब्जा करके 1998 में गाटा संख्या – 744 जो ग्राम समाज की भूमि है जिसमें 83 एयर भूमि पर विद्यालय बनवा लिया और विद्यालय को जूनियर हाईस्कूल तक की मान्यता भी मिल गई थी।

    जिलाधिकारी ने बताया गया कि किसी भी प्रकार के अवैध गतिविधियाों का संचालन जनपद अन्तर्गत पाये जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं अवैध गतिविधियों में सम्मिलित सभी व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी।

    इस दौरान थानाध्यक्ष दोहरीघाट, क्षेत्रीय लेखपाल हरिकेश, कोरौली के ग्राम प्रधान और भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहे।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments