More
    Homeदेशअमेरिका में फिर तेजी से बढ़ रही कोरोना महामारी

    अमेरिका में फिर तेजी से बढ़ रही कोरोना महामारी

    वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिका में कोरोना महामारी फिर तेज गति से बढ़ने लगी है। इसके लिए कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को कारण बताया जा रहा है। अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी सेंटर्स फार डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने यह अंदेशा जताया है कि आगामी चार हफ्ते में अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में तेज बढ़ोतरी हो सकती है। इस अवधि में मरने वालों की संख्या भी काफी बढ़ सकती है।

    सीडीसी की ओर से बुधवार को जारी किए गए अनुमान के मुताबिक, चार सितंबर तक देश में 3,300 से लेकर 12,600 पीडि़तों की मौत होने का अंदेशा है। चार हफ्ते की इस अवधि में साढ़े पांच लाख से लेकर 23 लाख 40 हजार नए मामले मिल सकते हैं। जबकि इस दौरान 8,600 से लेकर 33 हजार 300 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती किए जाने का अनुमान है। कोरोना महामारी की दो लहरों का सामना कर चुके अमेरिका में अब तक कुल करीब तीन करोड़ 70 लाख संक्रमित पाए गए हैं। छह लाख 30 हजार से ज्यादा मौत हुई है।

    संयुक्त राष्ट, प्रेट्र : विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, गत एक माह में दक्षिण-पूर्व एशियाई क्षेत्र में कोरोना के नए मामलों में स्थिरता देखी जा रही है। भारत में संक्रमण स्थिर होने के चलते ऐसा देखने को मिल रहा है। इंडोनेशिया और म्यांमार में भी नए मामलों में कमी आई है।

    पाकिस्तान : एएनआइ के अनुसार, इस देश में तीन माह बाद एक दिन में 102 पीड़ितों की मौत हुई और 4,934 नए केस पाए गए। यहां चौथी लहर है।

    रूस : रायटर के मुताबिक, तीसरी लहर का सामना कर रहे इस देश में एक दिन में सर्वाधिक 808 पीडि़तों की मौत हुई और 22 हजार नए केस मिले।

    चीन : एएनआइ के अनुसार, डेल्टा के चलते यहां फिर नए मामलों में उछाल आया है। 24 घंटे में 61 नए केस मिले, लेकिन कोई मौत नहीं हुई।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments