More
    Homeजनपदजनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में निशुल्क राशन व बैग का हुआ वितरण

    जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में निशुल्क राशन व बैग का हुआ वितरण

    रतनपुरा,मऊ। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गुरुवार को प्रशासन के निर्देशानुसार क्षेत्र की विभिन्न सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित दुकानों पर पात्र व्यक्तियों को प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की मुद्रित फोटो लगे थैले में खाद्यान्न दिया गया। प्रधानमंत्री गरीब अन्य योजना के अंतर्गत निशुल्क राशन का वितरण रतनपुरा,लसरा, नगवां,दतौङा, मुबारकपुर में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि कृष्णा राजभर के कर कमलों से प्रारंभ हुआ ।


    रतनपुरा के कोटेदार फतेह बहादुर गुप्त की दुकान पर अन्न वितरण का शुभारंभ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि कृष्णा राजभर,भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री रामाश्रय मौर्य,ग्राम प्रधान जय किशोर गुप्ता उर्फ टुनटुन एवं उत्तर प्रदेश सरकार में माटी कला बोर्ड के पूर्व सदस्य हरेंद्र कुमार प्रजापति, भगवानदास गुप्त ने फीता काटकर किया । इस अवसर पर उपभोक्ता टीवी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनकर काफी उत्साहित एवं प्रसन्न चित्त दिखे। प्रधानमंत्री के वक्तव्य से गदगद लोगों ने उन्हें गरीबों का मसीहा बताया । वितरण का शुभारंभ ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि कृष्णा राजभर, माटी कला बोर्ड के पूर्व सदस्य हरेंद्र कुमार प्रजापति ने अंत्योदय कार्ड धारकों को निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न से भरे बैग वितरित कर किया। अन्न महोत्सव योजना एवं टीवी पर प्रधानमंत्री का भाषण संपूर्ण क्षेत्र में चर्चा का विषय रहा।
    अन्न महोत्सव में लगे अधिकारी, कर्मचारी, नोडल अधिकारी, पर्यवेक्षक, सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाड़ियां दिनभर क्षेत्रों में दौड़ती रही । राशन की दुकानों पर पुलिस ,महिला पुलिस, आंगनबाड़ी कार्यकत्री ,मुख्य सेविका, चौकीदार इत्यादि ने अपनी भागीदारी दी। यही नहीं सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद में लगे रतनपुरा पुलिस चौकी के प्रभारी गंगासागर मिश्रा सभी दुकानों पर पहुंचकर के इसका विधिवत जायजा लिया तथा दुकानदारों से किसी भी विकट परिस्थितियों में तत्काल फोन किए जाने की हिदायत दी। इस तरह से भारत सरकार का अन्न महोत्सव कार्यक्रम निशुल्क राशन वितरण में मील का पत्थर साबित हुआ। दीपावली तक चलने वाला यह निशुल्क अन्न महोत्सव गरीबों के लिए रामबाण साबित हो रहा है। दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्ड धारक सुबह से ही लाइन में लग गए। जनप्रतिनिधियों, भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों एवं जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए पर्यवेक्षक नोडल अधिकारियों तथा पुलिस बल की उपस्थिति में झोला व राशन वितरण का कार्य प्रारंभ किया गया। अन्न महोत्सव के पावन अवसर पर खाद्यान्न वितरण का कार्य बखूबी हो जाने से अधिकारियों कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है।
    इस अवसर पर रामनिवास राजभर, पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय मंत्री परमात्मा सिंह, अनिल कुमार आलोक कुमार खरवार, धनंजय राम एवं सभी कोटेदार उपस्थित रहे ।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments