More
    Homeउत्तर प्रदेशUP Election 2022 : सपा का प्रबुद्ध सम्मेलन पांच को बलिया में!

    UP Election 2022 : सपा का प्रबुद्ध सम्मेलन पांच को बलिया में!

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद सक्रिय हो चुके राजनीतिक दल अब 13 प्रतिशत ब्राह्मणों को अपने पाले में लाने के लिए सम्मेलन करने में लगें हैं। बहुजन समाज पार्टी ने 23 जुलाई को अयोध्या से अभियान शुरू किया था, अब बारी समाजवादी पार्टी की है।

    समाजवादी पार्टी ब्राह्मणों को अपने पाले में लाने के लिए कई जिलों में प्रबुद्ध सम्मेलन करेगी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसकी जिम्मेदारी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज कुमार पाण्डेय व अभिषेक मिश्र तथा पूर्व विधायक सनातन पाण्डेय व संतोष पाण्डेय को दी है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी पांच अगस्त को बलिया से प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरुआत करेगी।

    उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनाव को लेकर राजनीतिक दल अब जातियों को अपने पक्ष में करने के लिए डोरे डालने लगे हैं। ओबीसी, दलित व मुस्लिम वोट बैंक के बाद दलों की नजर ब्राह्मण वोट पर है। भाजपा ने कांग्रेस के नेता जितिन प्रसाद को पार्टी में शामिल किया तो बहुजन समाज पार्टी ने ब्राह्मणों को फोकस में रखकर अयोध्या में प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन किया। इसके बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी इसके बाद तेजी दिखाई है।

    लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ पार्टी के पांच बड़े ब्राह्मण नेताओं ने बीते दिनों मंथन किया। अब समाजवादी पार्टी पांच अगस्त से मंगल पाण्डेय की धरती माने जाने वाले बलिया से प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरूआत करेगी। सूबे में जातीय सम्मेलन पर रोक के कारण समाजवादी पार्टी भी इसको नया नाम दे दिया है।

    समाजवादी पार्टी ने साथ ही तय किया गया कि पार्टी में जहां भी ब्राह्मणों के साथ कोई अत्याचार होगा वहां पर समाजवादी पार्टी के नेताओं को प्रतिनिधिमंडल जाकर उनके पक्ष में खड़ा होगा। यह लोग ब्राह्मण समाज के उत्पीडऩ पर पार्टी की कार्ययोजना तैयार करेंगे। इस बैठक में प्रदेश में ब्राह्मणों के उत्पीडऩ पर अखिलेश यादव ने चिंता जताई। इसके बाद पार्टी ने पांच ब्राह्मण नेताओं की कमेटी बनाई, जो कि आंदोलन की रूपरेखा बनाएगी। प्रदेश में अब ब्राह्मणों के उत्पीडऩ पर समाजवादी पार्टी फ्रंटफुट पर आ गई है। पार्टी की कमेटी में माता प्रसाद पाण्डेय,मनोज कुमार पाण्डेय, अभिषेक मिश्रा, सनातन पाण्डेय, संतोष पाण्डेय के साथ तेज नारायण पाण्डेय उर्फ पवन पाण्डेय को रखा गया है।  

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments