More
    HomeदेशTwitter in Action : हटाया राहुल गांधी का ट्वीट, शेयर की थी...

    Twitter in Action : हटाया राहुल गांधी का ट्वीट, शेयर की थी दुष्कर्म पीड़िता के माता-पिता की तस्वीर

    नई दिल्ली / एएनआई : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जिस ट्वीट को लेकर हंगामा मचा हुआ था अब उस ट्वीट पर ट्विटर ने कार्रवाई की है। दरअसल दिल्ली में नाबालिग लड़की के साथ कथित रेप और दुष्कर्म की घटना के बाद हाल ही में राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने अपनी एक तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की थी। इस तस्वीर में कांग्रेस नेता पीड़िता के माता-पिता नजर आ रहे थे। जिसके बाद राहुल गांधी पर आरोप लगा कि उन्होंने रेप पीड़िता की पहचान को उजागर किया है। इस मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने ट्विटर से शिकायत की थी और कहा था कि राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल के खिलाफ कार्रवाई करें। 

    जिसके बाद अब ट्विटर ने राहुल गांधी के इस विवादित ट्वीट को हटा दिया है जिसमें पीड़िता के माता-पिता का चेहरा नजर आ रहा था। आयोग ने राहुल गांधी के ट्वीट पर कार्रवाई करने से संबंधित जो चिट्ठी ट्विटर को लिखी थी उसमें कहा था कि किसी भी नाबालिग पीड़िता के परिवार की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट करना किशोर न्याय कानून, 2015 की धारा 74 और बाल यौन अपराध रोकथाम कानून (पॉक्सो) की धारा 23 का उल्लंघन है।

    इससे पहले अपने उस ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा था कि ‘माता-पिता के आंसू सिर्फ़ एक बात कह रहे हैं- उनकी बेटी, देश की बेटी न्याय की हक़दार है और न्याय के लिए इस रास्ते पर मैं उनके साथ हूं।’

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments