More
    Homeशहर और राज्यटीएस सिंहदेव की कार से जवाहर लाल नेहरू ने की थी इलाहाबाद...

    टीएस सिंहदेव की कार से जवाहर लाल नेहरू ने की थी इलाहाबाद में रैली

    अंबिकापुर/ ऋषिकेश मिश्र।

    टीएस सिंहदेव ले सकते हैं सीएम पद की शपथ !

    छत्तीसगढ़ कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चा गरम है। सीएम विवाद की गुत्थी सुलझाने को लेकर बीते दिनों सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने तलब किया गया था लेकिन इसके बावजूद कलह समाप्त नहीं हुआ। अब कांग्रेस के विधायकों को दिल्ली दरबार में बुलाया गया है।

    गौर तलब है कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा खुद को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर यह विवाद लगातार गरमाता जा रहा है। माना जा रहा है कि पार्टी शीर्ष नेतृत्व जल्द ही इस मुद्दे पर फैसला ले सकती है।

    आप को बता दें कि भूपेश बघेल को चुनौती देने वाले टीएस सिंहदेव का परिवार भी राजनीतिक रूप से काफी सशक्त रहा है। भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से भी सिंहदेव परिवार की नजदीकियां रही हैं। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने तो टीएस सिंह देव की कार से इलाहाबाद में एक रैली भी की थी।

    बसंत कुमार तिवारी की किताब “मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़” के मुताबिक एक बार भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू एक रैली के लिए इलाहाबाद आए थे। इस दौरान उनके बगल से एक लाल रंग की स्पोर्ट्स कार फर्राटा भरती हुई निकली। स्पोर्ट्स कार की छत खुली हुई थी. लाल रंग की वह कार जवाहरलाल नेहरू के आंख में बस गई। उन्होंने अपने अफसर से वह गाड़ी लाने को कहा। जब अफसरों ने गाड़ी के पता किया तो पता चला कि वह गाडी सरगुजा रियासत के महाराजा रामानुज शरण सिंहदेव के बेटे और टीएस सिंहदेव के पिता मदनेश्वर शरण सिंह की है। हालांकि उस गाड़ी को टीएस सिंहदेव चला रहे थे। सिंहदेव उस दौरान इलाहाबाद में ही पढाई किया करते थे। बाद में जवाहरलाल नेहरू ने उनसे वह गाड़ी मांग कर इलाहाबाद में रैली की।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments