GM ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए की NER में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा

0
55

गोरखपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबन्धक श्री अनुपम शर्मा ने गोरखपुर में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से पूर्वोत्तर रेलवे पर चल रही सभी निर्माण परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। समीक्षा बैठक में अपर महाप्रबन्धक श्री अमित कुमार अग्रवाल, मुख्य प्रषासनिक अधिकारी/निर्माण श्री राजीव कुमार, प्रमुख विभागाध्यक्ष, तीनों मंडलों के मण्डल रेल प्रबन्धक तथा कार्यदायी संस्थाओें आर.वी.एन.एल., आर.एल.डी.ए. तथा इरकाॅन के मुख्य परियोजना प्रबन्धक वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सम्मिलित हुये ।

बैठक में महाप्रबन्धक श्री अनुपम शर्मा ने बनारस-प्रयागराज, फेफना-इन्दारा, मऊ-शाहगंज, भटनी-औड़िहार, बलिया-छपरा, गाजीपुर-बलिया, डालीगंज-मल्हौर, रोजा-सीतापुर-बुढ़वल एवं औड़िहार-जौनपुर, गोरखपुर-नकहा जंगल रेल खण्डों के दोहरीकरण एवं डोमिनगढ़-गोरखपुर-गोरखपुर कैंट-कुसुम्ही, गोण्डा-बुढ़वल तीसरी लाइन कार्य की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की। इसी क्रम में उन्होंने मैलानी-पीलीभीत तथा इन्दारा-दोहरीघाट रेल खण्डों के आमान परिवर्तन कार्य की वस्तुस्थिति की जानकारी भी सम्बन्धित अधिकारियों से प्राप्त की । महाप्रबन्धक श्री शर्मा ने ताड़ीघाट-गाजीपुर नई लाइन, गंगा नदी पर निर्माणाधीन महत्वपूर्ण गंगा रेल पुल एवं भटनी-पिवकोल बाईपास लाइन के बारे में भी सम्बन्धित अधिकारियों से विस्तृत विचार-विमर्ष किया। बैठक के दौरान भोजीपुरा-लालकुंआ एवं रामपुर-लालकुंआ-काठगोदाम खण्डों के विद्युतीकरण कार्य के प्रगति की भी समीक्षा की गई।

बैठक में सभी बचे हुये यार्ड प्लान एवं सिगनल इंडेक्स प्लान, एल-सेक्षन तथा पुलों का जनरल अरेजमेंट ड्राइंग जल्द पूरा किये जाने का महाप्रबन्धक श्री शर्मा ने निर्देष दिया । उन्होंने कहा कि सभी परियोजनायें निर्धारित समय सीमा में उच्च गुणवत्ता के साथ पूरी की जायें, जिससे उनका अपेक्षित लाभ मिल सके। महाप्रबन्धक ने बैठक के दौरान विभिन्न निर्माण परियोजनाओं में आने वाली कठिनाइयों के निवारण हेतु समुचित दिषा-निर्देष अधिकारियों को दिया तथा परियोजनाओं को उत्कृष्ट ढंग से पूरा करने हेतु अनेक बहुमूल्य एवं व्यवहारिक सुझाव दिये ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here