जामिया एस उस्मानी लीलबनात में आलिमत की छात्राओं को वितरित की गई डिग्रियां।

रिपोर्ट राकेश पाण्डेय

सीतापुर। जनपद की तहसील लहरपुर के कस्बा लहरपुर के मोहल्ला नक्कार्ची टोला स्थित जामिया एस उस्मानी लीलबनात में आलिमत की छात्राओं को डिग्रियां वितरित की गई । नगर के मदरसा मिसबाहउल उलूम में आयोजित इस कार्यक्रम में आलिम की डिग्री मुकम्मल करने वाली छात्राओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया इस अवसर पर मदरसे की छात्राओं ने उपस्थित महिलाओं को अपनी तकरीर, हम्द, नात और इस्लामिक एकांकी के माध्यम से लोगो को जागरूकता का संदेश देते सभी का मन मोह लिया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हजरत मौलाना अब्दुल बारी उस्ताद मदरसा दारुल मुबल्लिगीन लखनऊ ने इस मौके पर कहा कि हर एक इंसान के लिए जरूरी है कि वह अपनी शिक्षा निश्चित तौर पर प्राप्त करें जिससे कि समाज में व्याप्त हो रही बहुत सी बुराइयों की पहचान करने के साथ-साथ अपने समाज व कारोबार में किस प्रकार तिजारत की जाए इसकी भी सीख शिक्षा के माध्यम से लोगों को मिलती है उन्होंने महिलाओं को भी संबोधित करते हुए कहा कि यदि किसी परिवार में शिक्षित औरत रहेगी तो उस परिवार में शिक्षा का माहौल पैदा होगा । मदरसा प्रबंधक असद सिद्दीकी ने कहा कि दीनी तालीम के बगैर मुसलमान अपने ईमान और अकीदे की हिफाजत नहीं कर सकता और ना ही अपनी नस्ल को इस्लाम पर बाकी रख सकता है । मौलाना सय्यद मंसूर हसनी उस्ताद मदरसा दारुल मुबल्लिगीन लखनऊ, मौलाना सय्यद उमैर हसनी नदवी, मौलाना जुबैर हुसैनी नदवी आदि में भी उपस्थित लोगो को संबोधित किया ।
मदरसा प्रधानाचार्य मो. आजम सिद्दीकी, डा. मो. असजद सिद्दीकी ने आए हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया ।
मौलाना मो. सिराज मजाहिरी के द्वारा आए हुए अतिथियों एवं उपस्थित जनसमूह का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कार्यक्रम का समापन किया गया ।
इस अवसर पर मदरसा शिक्षक अतीक अहमद, जाबिर खान, मौलाना अफजाल, जियाउद्दीन, निजामुद्दीन, मो. आलम, कारी सरफुदीन, मुफ्ती अफजल, समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

Latest Articles