5.9 C
New York
Monday, November 27, 2023

इसरो के वैज्ञानिक रवि केसरवानी को किया गया सम्मानित

इसरो के वैज्ञानिक रवि केसरवानी को किया गया सम्मानित
प्रतापगढ़(आज़ाद पत्र):- इसरो वैज्ञानिक रवि केसरवानी को नगर के हादीहाल में सम्मानित किया गया मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष हरि प्रताप एवं विधायक राजेंद्र मौर्य उपस्थित रहे इसरो के वैज्ञानिक और कुंडा नगर पंचायत के अत्तानगर निवासी रवि केसरवानी ने खुलासा किया है कि इसरो अगले साल गगनयान को अंतरिक्ष में भेजने की तैयारी कर रहा है।

रोबोट के माध्यम से टेस्टिंग प्रारंभ कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इसरो के वैज्ञानिक देश के लोगों को महामारी से बचाने के लिए नई खोज करने में जुटा हुआ है। आने वाले दिनों में हवाओं के संक्रमण से होने वाले रोगों से मुक्ति मिल जाएगी। कुंडा स्थित अपने पैतृक घर में इन दिनों रवि केसरवानी अपनी पत्नी नीतिका के साथ आए हुए हैं। बातचीत में इसरो के वैज्ञानिक रवि केसरवानी ने अनुभव साझा करते हुए बताया की प्रतापगढ़ में कदम रखने के बाद से घर पहुंचने तक जगह-जगह स्वागत हुआ और घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

उन्होंने बताया कि चंद्रयान -3 के बाद से इसरो के वैज्ञानिक काफी उत्साहित है। अब वीनस मिशन और गगनयान की तैयारी जोरों से चल रही है। अंतरिक्ष में वर्ष 2024 में इसका प्रक्षेपण किया जाएगा। हेलीकाप्टर के माध्यम से रोबोट को भेजकर अंतरिक्ष के स्थितियों की जानकारी ली जा रही है। इसरो के वैज्ञानिक वायु संक्रमित बीमारियों पर काबू पाने के लिए अंतरिक्ष में इंटरनेशनल स्पेस इंटरवेशन स्थापित करने की तैयारी कर रहे हैं। मगर इसमें अभी कुछ वक्त लग सकता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles