17.8 C
New York
Wednesday, October 4, 2023

गाज़ीपुर :हापुड़ की घटना के विरोध में अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

सेवराई। (गाजीपुर) हापुड़ में पुलिस प्रशासन की ओर से अधिवक्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को बार एसोसिएशन सेवराई के अधिवक्ताओं ने तहसील गेट पर प्रदर्शन किया। बाद में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम संजय यादव को सौंपा। चेतावनी दी कि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जब तक कार्रवाई नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा। हापुड़ जिले में शांतिपूर्ण ढंग से मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं पर 29 अगस्त को पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस घटना के विरोध में पूरे प्रदेश में अधिवक्ता आंदोलन कर रहे हैं।
इसी क्रम में सोमवार को तहसील के अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन और अधिकारियों के खिलाफ तहसील गेट पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। अंत में एसडीएम कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम पत्रक सौपा।अधिवक्ताओं ने हापुड़ अधिकारी और कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होने तक आंदोलन की चेतावनी दी। तत्पश्चात
बार एसोसिएशन की बैठक तहसील सभागार में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय की अध्यक्षता में हुई। पदाधिकारियों ने कहा कि प्रदेश में लगातार कानून व्यवस्था बिगड़ रही है, आए दिन अधिवक्ताओं की हत्याएं हो रही हैं। गाजियाबाद में हुई अधिवक्ता की हत्या पर नाराजगी जताते हुए अधिवक्ताओं ने शासन से अधिवक्ता प्रोटेक्शन (सुरक्षा) बिल प्रस्ताव तत्काल पास करने की मांग की। कहा कि बिल पास होने से प्रदेश के साथ-साथ सेवराई के अधिवक्ता भी खुद को सुरक्षित महसूस कर सकेंगे। इस दौरान अधिवक्ता पूरे दिन न्यायिक कार्यों से विरत रहे। इस मौके पर अध्यक्ष अजय राय, उपाध्यक्ष अय्याज खां, सह सचिव राजेश प्रसाद, कोषाध्यक्ष सुमंत सिंह कुशवाहा, उमेश प्रताप सिंह, लल्लन प्रसाद, शाहनवाज, मृत्युंजय सिंह, ओमप्रकाश राम, रामसेवक राम, वीरेंद्र राम, इनामुलहक, मोहन राम आदि बार एसोसिएशन के सभी अधिवक्ता मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,878FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles