Wednesday, December 6, 2023
Google search engine
HomeUncategorizedभारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

श्रीश कुमार

   चुनार।शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यौराराज सिंह भाटी के निर्देश पर प्रधानमंत्री भारत सरकार व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को संबोधित ज्ञापन भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के जिलाध्यक्ष अली जमीर खान के नेतृत्व में उप जिलाधिकारी चुनार को सौंपा गया। जिसके माध्यम से भारत सरकार व प्रदेश सरकार से मुख्य रूप से आग्रह किया गया है कि , सरकार द्वारा जो स्वामित्व योजना के तहत घरौंदी बनाया जा रहा है उसे संवैधानिक दर्जा दिया जाय। जिससे भविष्य में गांव के लोगों को स्वामित्व के नाम पर घरौंदी  में दर्ज होने के बाद आम नागरिकों को स्वामित्व के मामले में किसी प्रकार के परेशानी का सामना ना करना पड़े ।
    साथ ही भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के किसानों के अनगिनत समस्याओं को लेकर 9 अगस्त 2023 को लखनऊ के गंगा संस्थान में आयोजित एक महापंचायत जो होने जा रही है , इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी किसान प्रतिनिधियों से वार्ता करने का अवसर प्रदान करने की अवश्य योजना बनाएं ।
    इस अवसर पर उपस्थित किसान कल्याण समिति जरगो कमांड के कार्यवाहक अध्यक्ष व भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति उत्तर प्रदेश के प्रमुख महासचिव बजरंगी कुशवाहा के द्वारा भी प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित एक और ज्ञापन सौंपा जिसके माध्यम से यह कहा गया कि, जरगो बांध को गंगा नदी के पानी से हमेशा भरे जाने हेतु दो प्रकार के सुझाव से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा ! जिसमें पहला यह कि, चुनार के सिंधोरा घाट ( डगमगपुर ) पर गंगा नदी में लिफ्ट लगाकर गंगा से पानी उठाकर जरगो बांध को पानी से भरने की सरकार द्वारा व्यवस्था किया जाए ! ऐसा करने से जरगो कमांड के किसान भी आवाद हो जाएंगे और भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जलनल का काम भी चलता रहेगा ! दूसरा यह कि किसान कल्याण समिति द्वारा पूर्व में प्रस्तावित नरायणपुर पंप कैनाल की क्षमता वृद्धि कर गंगा नदी से पानी उठाकर हुसैनपुर बियर में पहुंचाया जाय और वहां से निकली भगवत राजबहा के द्वारा पौनी बैरियर तक पहुंचाकर जरगों कमाण्ड को सिंचित किया जाय ! ऐसा करने से अहरौरा कमांड भी काफी हद तक सिंचित हो जाएगा !
  अस्तु अनुरोध है कि उपरोक्त दोनों विकल्प में से प्राथमिकता के आधार पर एक विकल्प को कार्यरूप में परिणित कर जरगों कमांड के किसानों को सिंचाई की परमानेंट सुविधा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाय !
     इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अली जमीर खान् के अलावा भाकियू लोकशक्ति के प्रदेश महासचिव बजरंगी कुशवाहा ,जिला महामंत्री प्रदीप सिंह पटेल , वीरेंद्र कुमार सिंह उर्फ राजू मंडल अध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ ,मंडल अध्यक्ष नागेंद्र बहादुर सिंह ,अश्वनी दुबे, सुरेश कुमार सिंह, जिला कोषाध्यक्ष अन्दीप सिंह पटेल, तपेश सिंह, संतोष तिवारी, अमित कुमार सिंह ,संदीप सिंह, प्रभाकर सिंह , गुंजित सिंह, दिलीप कुमार पटेल, अरविंद पटेल ,रामनाथ सिंह ,अजय कुमार , विपिन पाल  राम कुमार सिंह, विवेक कुमार सिंह ,आदि लोग उपस्थित रहे !
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments