0
25

खेती मे आधुनिक तकनीकों का समावेश करें किसान -डा.एपी राव

कृषक प्रशिक्षण कार्यक्रम मे निदेशक प्रसार की किसानों से अपील

अभिषेक त्रिपाठी/मिर्जामुराद

मिर्जामुराद। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रोद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या द्वारा संचालित क्षेत्र के कल्लीपुर मे स्थित कृषि विज्ञान केंद्र पर शनिवार को रबी फसलो की बुवाई पर एक दिवसीय कृषक प्रशिक्षण एवं बीज वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता आचार्य नरेंद्रदेव कृषि एवं प्रोद्योगिकी विश्व विद्यालय कुमारगंज अयोध्या के निदेशक प्रसार डा.ए.पी. राव ने की। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए निशक प्रसार श्री राव ने उपस्थित किसानों से रबी की बुवाई समय से करने के साथ ही सरसो, चना, मटर और गेहूं की खेती मे वैज्ञानिक विधि से आधुनिक तकनिकी का समावेश करने की अपील की।उन्होंने हैप्पी सीडर, सुपर सीडर से गेहूं की बुवाई से होने वाले फायदे को भी किसानों को समझाया।
कृषि विज्ञान केन्द्र के अध्यक्ष व वरिष्ठ कृषि वैज्ञानिक डा.नरेंद्र रघुवंशी के सुपरविजन मे आयोजित कृषक प्रशिक्षण में जनपद के आराजी लाइन व काशी विद्यापीठ विकास खण्ड के प्रगतिशील कृषकों ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया।
इसदौरान कमलेश सिंह, सुशील, प्रेम चंद, जितेंद्र पाण्डेय, दिनेश कुमार आदि किसानो ने निदेशक प्रसार श्री राव से विभिन्न विषयों पर चर्चा की। प्रशिक्षण एवं बीज वितरण का आयोजन केंद्र के अध्यक्ष व वरिष्ठ कृषि वैज्ञानिक डा.नरेंद्र कुमार रघुवंशी के सुपरविजन मे डा. समीर पाण्डेय,डा.राणा पीयूष,डा.नरेंद्र प्रताप के सहयोग से संपन्न हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here