More
    Homeजनपदहेमंत राय को मऊ भाजपा युवा मोर्चा का जिलाध्यक्ष बनाये जाने पर...

    हेमंत राय को मऊ भाजपा युवा मोर्चा का जिलाध्यक्ष बनाये जाने पर युवाओं में खुशी की लहर

    मऊ : हेमंत राय को मऊ भाजपा युवा मोर्चा का जिलाध्यक्ष बनाये जाने पर युवाओं में खुशी की लहर है । बता दें कि ग्राम फरसरा खुर्द दोहरीघाट, मधुबन निवासी हेमंत राय पुत्र सर्वदेव राय भारतीय जनता पार्टी की 2014 में प्राथमिक सदस्यता लिए तथा 2014 से ही पार्टी के सक्रिय सदस्य बन गए और उन्हें युवा मोर्चा आईटी सेल ने दोहरीघाट मण्डल संयोजक का पद भी दिया गया ।

    फिर 2015 में ये भाजपा युवा मोर्चा दोहरीघाट का मण्डल अध्यक्ष बनाया गये। विधानसभा चुनाव वर्ष 2012 से 2017 लोकसभा चुनाव , 2014 से 2019 सहित त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर अधिक से अधिक युवाओं को पार्टी में जोड़ने का सराहनीय कार्य किया तथा 2014-2015 में चलाए जा रहे सदस्यता अभियान तथा महासंपर्क अभियान के दौरान लोगों के घर घर जाकर नए सदस्य बनाए । युवाओं के लिए कमल कप प्रतियोगिता , युवा सम्मेलन , युवा संसद , युवा महोत्सव , खेलो भारत , यंग वोटर अभियान में संयोजक और सहसंयोजक के रूप में काम करके जनपद में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भारतीय जनता पार्टी ने इनके काम को देखते हुए भाजपा युवा मोर्चा जिला मंत्री का पद 2018 में दिया। वही कॅरोना काल की पहली लहर में बाहर से आ रहे प्रवासी मजदूरों को राहत सामग्री , भोजन , जल आदि की व्यवस्था भी कराया तथा लोगों को उनके घर तक पहुंचाने में हर संभव मदद किये ।

    वही महामारी की दूसरी लहर में भी अपनी जान जोखिम में डालकर निरंतर पीड़ितों को अस्पताल पहुंचा कर ऑक्सीजन व दवा की व्यवस्था कराया और ज्यादा से ज्यादा संख्या रक्तदान करवा कर एक मिशाल पेश किया । हेमन्त राय के पिता श्री सर्वदेव राय जी पेशे से किसान है और इनकी माता जी श्रीमती आशा राय जी गृहणी है।

    हेमंत राय जिला मंत्री युवा मोर्चा के कुशल कार्यकाल को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी मऊ से युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष बनाकर उनका मान बढ़ाते हुए उन्हें नई जिम्मेदारियां सौंपी । हेमन्त के युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष बनाए जाने पर क्षेत्र के युवाओं में खुशी की लहर व्याप्त है। तो वही उनको बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है ।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments