स्पोर्ट्स एकेडमी के तीन वुशू खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पदक जीतकर जिले का नाम किया रौशन।

0
54

स्पोर्ट्स एकेडमी के तीन वुशू खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पदक जीतकर जिले का नाम किया रौशन



सेवराई।दिलदारनगर क्षेत्र के भक्सी गाँव स्थित स्पोर्ट्स एकेडमी के तीन वुशू खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पदक जीतकर जिले का नाम रौशन किया है। विगत 16 से 18 जून तक मेरठ जिले के खेलों इंडिया वुशू केंद्र में आयोजित 22 वीं प्रदेश स्तरीय सब जूनियर वुशू प्रतियोगिता में सेवराई तहसील क्षेत्र के सरैला गाँव के सादिक खांन ने 36 किग्रा भार वर्ग में फाइनल तक का सफर पूरा किया व रजत पदक जीतने में सफल रहे।

भक्सी निवासी दरक्सा खातून ने 42 किग्रा बालिका भार वर्ग में और इसी गाँव के इरफान खांन ने 30 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीतकर वुशू खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत बन गए हैं। जिले में धीरे धीरे मजबूत होते वुशू खिलाड़ियों की टीम के लिए यह जीत संजीविनी का कार्य करेगी। गाजीपुर वुशू एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित कुमार सिंह ने इस उपलब्धि का पूरा श्रेय वुशू टीम कोच मुहम्मद अजहर खांन और टीम मैनेजर सरताज खांन ने बताया कि गाजीपुर के इन नंन्हे वुशू खिलाड़ियों ने आगामी जूनियर, यूथ और सीनियर प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी कर रहे खिलाड़ियों का आत्म विश्वाश बढ़ाने का कार्य किया है।

जल्द ही जिला संघ की वार्षिक साधारण सभा की बैठक आहूत होने वाली है, जिसमे उक्त पदक विजेता खिलाड़ियों को संम्मानित किया जाएगा। खिलाड़ियों के गृह जनपद आगमन पर लोगों ने उन्हें फूल माला पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर उनका स्वागत सम्मान किया। खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर भविष्य में विभिन्न राष्ट्रीय खेलों में हिस्सा लेकर क्षेत्र का नाम रोशन करने के लिए आश्वस्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here