More
    Homeराजनीतिसर्वदलीय निषाद महापंचायत की हुंकार आरक्षण नहीं तो भाजपा को वोट नहीं

    सर्वदलीय निषाद महापंचायत की हुंकार आरक्षण नहीं तो भाजपा को वोट नहीं

    निषादों को आरक्षण देने का अपना वादा पूरा करे भाजपा सरकार : कुंवर सिंह निषाद

    आरक्षण को लेकर निषादों में तेजी से पनप रहा है सरकार के खिलाफ आक्रोश

    रिपोर्टर-अमिताभ रावत बारी

    सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन महीनों से प्रदेश में चला रही आरक्षण आंदोलन

    देवरिया। अनुसूचित जाति में सम्मिलित किए जाने की मांग को लेकर निषाद, कश्यप, बिंद समाज द्वारा सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन के बैनर तले कुंवर सिंह निषाद के नेतृत्व में निषाद महापंचायत रविवार को रुद्रपुर के दुग्धेश्वर नाथ मंदिर समीप निषाद धर्मशाला में आयोजित की गई । जिसमें जिलों के कोने कोने से निषाद समाज ने प्रतिभाग किया ।
    महापंचायत को संबोधित करते हुए सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन के राष्ट्रीय संयोजक कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि भाजपा सरकार अपने संकल्प पत्र में निषादों को अनुसूचित जाति का आरक्षण देने के अपने वादे को साढ़े चार साल बाद भी पूरी नहीं कर सकी, जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण व निषाद समाज के साथ छल है । भाजपा अपने वादे के अनुरूप निषाद समाज को उसका संवैधानिक हक आरक्षण आगामी विधान सभा चुनाव से पहले नहीं दिलाती है तो निषाद समाज का आक्रोश भाजपा सरकार पर बहुत भारी पड़ेगा । हम अपने संकल्प पर कायम हैं जो आरक्षण देगा वो वोट लेगा , आरक्षण नहीं तो वोट भी नहीं । इस बात को भी सरकार को समझ लेना चाहिये। आगे श्री निषाद ने कहा कि विगत 11 जुलाई को आरक्षण पदयात्रा का आरंभ हुआ था, वाराणसी में यात्रा निकालने को लेकर पुलिस के साथ टकराव हुई , जिसमें पुलिस ने सरकार के इशारे पर आंदोलन करियों लाठी चार्ज किया और जेल में डालते हुए 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया । बावजूद पुलिस के कायरता पूर्ण कार्यवाही से समाज डरा नहीं और मजबूती के साथ प्रदेश भर में अपने आरक्षण के मुद्दे को लेकर आगे बढ़ रहा है ।
    सपा नेता अरविंद सहनी ने कहा कि भाजपा निषाद कश्यप समाज के साथ धोखा कर रही है इसका जवाब हम 2022 के चुनाव में देंगे।
    वरिष्ठ भाजपा नेता रामशंकर निषाद ने कहा कि हमारे गरीब, कमजोर, निर्बल निषाद कश्यप समाज की मांग जायज है । भाजपा सरकार हमारी मांगे पूरी करेगी यह पूर्ण विश्वास है।
    महापंचायत में आये हुए सभी लोगों का महेंद्र निषाद ने आभार प्रकट किया। इस दौरान रामसुंदर बिन्द, राजेश निषाद, जगदीश निषाद राष्ट्रीय अध्यक्ष निषाद सुधार क्रांति, भरत भाई कवि, प्रभुनाथ निषाद, ओमप्रकाश निषाद, आचार्य कमलेश सहनी, दया निषाद पूर्वप्रधान, बेचूलाल चौधरी, रामचंद्र निषाद सभासद, कुंदन निषाद, चंदन निषाद, मुन्ना निषाद, रवि निषाद, सूर्यभान निषाद जिला पंचायत सदस्य, इंद्रजीत साहनी, रवि प्रताप निषाद जिला पंचायत सदस्य, लोरिक निषाद, सुदर्शन यादव, इंदासन निषाद, किशन निषाद, राजेन्द्र निषाद, बिहारी भारती, संजय निषाद, अजय साहनी आदि मौजूद रहें ।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments