More
    Homeजनपदसंस्कार भारती 23 को करेगी कलाकारों का प्रोत्साहन

    संस्कार भारती 23 को करेगी कलाकारों का प्रोत्साहन

    विवेकानंद प्रेक्षागृह में विभूतियों को प्रदान की जाएगी विभिन्न उपाधियां

    सोनभद्र। साहित्य, कला, संगीत एवं संस्कृति की अखिल भारतीय संस्था संस्कार भारती द्वारा गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर आर्थिक रूप से कमजोर कलाकारों का सहयोग किया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों की विभूतियों को उपाधि भी वितरित की जाएगी।
    संस्था के संयोजक सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि 23 जुलाई को सायं 5:00 बजे स्वामी विवेकानंद प्रेक्षा गृह में संस्कार भारती के इस आयोजन में शास्त्रीय संगीत व नृत्य भी प्रस्तुत किया जाएगा। बताते चलें कि जनपद में तीन दशक से साहित्य, संगीत, कला व संस्कृति के क्षेत्र उल्लेखनीय योगदान देने वाले विभूतियों को ताल ऋषि, ठुमरी सम्राट नृत्य मयूरी, साहित्य भूषण, संस्कृति मनीषी, पुरातत्व भूषण की उपाधि प्रदान कर संस्था उन्हें प्रोत्साहित करती चली आ रही है।
    श्री मिश्र ने यह भी बताया कि संस्कार भारती सोनभद्र के सभी कलाकारों की डायरेक्टरी भी तैयार कर रही है जिसे केंद्र व प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा ताकि जनपद के कलाकारों को पूरे देश में अपनी कला के प्रदर्शन का अवसर प्राप्त हो सके । कार्यक्रम में पंडित राम नरेश मिश्र का तबला वादन, पंडित उमा नाथ मिश्र का ठुमरी गायन व गीता सिंह द्वारा भरतनाट्यम नृत्य की प्रस्तुति की जाएगी । इस दौरान नगर स्थित स्वामी विवेकानंद प्रेक्षागृह में गुरुकल म्यूजिक एकेडमी के विद्यार्थी भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments