More
    Homeअपराधशराब के साथ तस्कर गिरिफ्त में।

    शराब के साथ तस्कर गिरिफ्त में।




    शराब के साथ तस्कर गिरिफ्त में


     

    सेवराई। गहमर कोतवाली पुलिस ने बिहार प्रांत को ले जाई जा रही अवैध शराब की खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए विधिक कार्रवाई कर रहे हैं।

    गहमर पुलिस के द्वारा बीते 3 महीनों में करीब दर्जन भर से ऊपर शराब तस्करों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से 1000 लीटर से अधिक अवैध शराब बरामद किया है । पुलिस द्वारा समय-समय पर शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चलाते हुए बड़ी कार्रवाई की जाती है। बावजूद इसके शराब तस्कर बेखौफ होकर तस्करी की घटना को अंजाम देते हैं।

    सेवराई तहसील क्षेत्र अंतर्गत गहमर कोतवाली पुलिस शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेवराई चौकी इंचार्ज उप निरीक्षक अशोक कुमार तिवारी क्षेत्र में भ्रमणशील थे कि जरिए मुखबिर की सूचना पर भदौरा रेलवे स्टेशन के पास से ट्रेनों के जरिए बिहार प्रांत को ले जाई रही अवैध शराब की खेप के साथ एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया। जिससे आवश्यक पूछताछ में उसने अपना नाम रिक्की कुमार पुत्र बृज कुमार प्रसाद निवासी नरगदरा बड़े बगीचा पोस्ट जमसौत शाहपुर जिला पटना बिहार बताया। तस्कर ने खुलासा किया कि इससे पहले भी वह कई बार अवैध शराब की खेप बिहार प्रांत में ले जा चुका है। गहमर कोतवाली पुलिस ने तस्कर के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए संबंधित के खिलाफ आवश्यक विधिक कार्रवाई में जुट गई।

    गौरतलब हो कि बिहार प्रांत में शराबबंदी के बाद शराब माफियाओं के द्वारा अवैध रूप से ट्रेन, सड़क व जलमार्ग से होते हुए विभिन्न तरीकों से बड़े पैमाने पर अवैध शराब की तस्करी की जाती है। कर्मनाशा तटवर्ती ग्रामीणों के द्वारा स्थानीय पुलिस के कार्य प्रणाली पर भी सवालिया निशान लगाए जाते हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मुकामी पुलिस की मिलीभगत कर शराब तस्कर बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी करते हैं। पुलिस छोटे शराब तस्करों को पकड़ कर करवाई की औपचारिकता पूरी कर अपनी पीठ खुद थपथपाती है।

    गहमर कोतवाली के पीपीएस विधि भूषण मौर्य ने बताया कि अवैध शराब तस्करो के खिलाफ अभियान चलाते हुए कार्रवाई की जा रही है। क्षेत्र में शराब तस्करी नहीं होने दी जाएगी।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments