More
    HomeUncategorizedरोटरी क्लब 'मऊ' ने पुलिसकर्मियो संग मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

    रोटरी क्लब ‘मऊ’ ने पुलिसकर्मियो संग मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

    अमित सिंह चौहान

    मऊ: हर साल की भांति इस साल भी रक्षाबंधन के अवसर पर रोटरी क्लब ‘मऊ’ द्वारा पुलिस लाइन सभागार में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे रोटरी क्लब के परिवार वालो ने सी.ओ. सदर उमाशंकर उत्तम सिंह और प्रतिसार निरीक्षक एव ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियो संग रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। रक्षाबंधन पर्व पर अवकाश नहीं मिलने से कई पुलिसकर्मी अपने घर नहीं जा पाते हैं, ऐसे में रोटरी क्लब के परिवार की बच्चिओं ने पुलिस लाइन सभागार पहुंच कर उन्हें रक्षासूत्र बाँधा, तिलक बंधन किया तथा मिठाई खिलाकर उनका मुँह मीठा करवाया। इस दौरान पुलिसकर्मियो ने भी उनकी सुरक्षा करने का वचन दिया तथा उनको उपहार भी दिया।
    रोटरी क्लब ‘मऊ’ के अध्यक्ष डॉ संजय सिंह ने बताया की पिछले दस सालो से निरंतर रोटरी क्लब ऐसे ही इस पर्व पर कार्यकर्म का आयोजन करता आ रहा है और भविष्य में भी करता रहेगा। आगे उन्होंने कहा की हमारी हिफाज़त करने वाले इन पुलिसकर्मियो के लिए ऊपर वाले से यही दुआ है की ये हमेशा इसी तरह मुस्कुराते हुए हमारी सुरक्षा करते रहे। जिस तरह बॉर्डर पर सेना के जवान देश की रक्षा करते है उसी तरह हमारे ये भाई भी देश के अंदर हमें सुरक्षा का एहसास कराते है।


    अंत में डॉ सिंह ने एक ख़ास बात बताई की रोटरी क्लब इस पर्व पर गंगा-जमुना तहज़ीब की मिशाल भी पेश करता है। हमारे मुस्लिम परिवार की बच्चिओं ने भी आज ये पर्व ख़ुशी-ख़ुशी मनाया। हमारे देश की खासियत है कि यहां सभी संप्रदाय के लोग मिलकर पर्व मनाते हैं। रिश्ते की यह मिठास रक्षाबंधन वाले दिन भी दिखाई पड़ती है। रक्षाबंधन पर्व की यही विशेषता है कि यह धर्म-मजहब की बंदिशों से परे गंगा-जमुनी तहजीब की नुमाइंदगी करता है। इस दौरान क्लब के सचिव सचिन्द्र सिंह, क्लब उपाध्यछ रोटेरियन डॉ असगर अली, कार्यक्रम संयोजक रोटेरियन प्रदीप सिंह, रोटेरियन डॉ एच एन सिंह, रोटेरियन डॉ सुजीत सिंह, रोटेरियन प्रतीक जायसवाल, रोटेरियन पुनीत श्रीवास्तव, रोटेरियन हबीबुल्लाह टांडवी आदि लोग उपस्थित रहें।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments