राहुल गांधी ने केरल के लोगों से की अपील, राज्य में बढ़ते मामलों से चिंता बढ़ी

0
5

नई दिल्ली, पीटीआइ। केरल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को राज्य के लोगों से सभी सुरक्षा उपायों और दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की। केरल ने गुरुवार को लगातार तीसरे दिन 22,000 से अधिक कोरोना वायरस मामले दर्ज किए। केंद्र सरकार द्वारा  COVID-19 प्रबंधन में राज्य के चल रहे प्रयासों में सहायता के लिए छह सदस्यीय टीम भी केरल भेजी गई है।

राहुल गांधी ने कहा, ‘केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले चिंताजनक।’ केरल के वायनाड से सांसद ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘मैं राज्य में अपने भाइयों और बहनों से सभी सुरक्षा उपायों और दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील करता हूं। कृपया ध्यान रखें।’

वहीं, केरल में कोविड-19 महामारी के कारण बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य व केंद्र सरकारें दोनों सक्रिय हो गई है। एक तरफ जहां राज्य सरकार ने अभी इस वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है वहीं केंद्र सरकार की ओर से 6 सदस्यीय टीम केरल के लिए रवाना की गई है।

राज्य सरकार ने 31 जुलाई, शनिवार और 1 अगस्त, रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया कि राज्य में बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए तुरंत 6 सदस्यीय टीम वहां भेजी जा रही है जिसकी अगुवाई राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक करेंगे।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा प्रवक्ता ने केरल में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर चिंता जताई थी और इसके लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार बताया था। उन्होंने कहा कि बकरीद के मौके पर प्रतिबंधों में छूट देने के कारण राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं। भाजपा नेता ने यह भी कहा कि राज्य में हर दिन आने वाले 22 हजार से अधिक नए मामले देश में आ रहे मामलों का आधा है।

केरल में गुरुवार को कोरोना के 22,064 नए मामले दर्ज किए गए। इस दौरान 128 मौतें भी हुईं। बुधवार को राज्य में 22,056 और मंगलवार को 22,129 मामले दर्ज किए गए थे। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज ने गुरुवार को कहा पिछले 24 घंटों में 1,63,098 नमूनों का परीक्षण किया गया। इस दौरान राज्य में पाजिटिविटी दर 13.53 फीसद रही। विश्लेषकों का मानना है कि अगले कुछ हफ्तों में केरल संक्रमण के मामलों में शीर्ष पर रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here