More
    Homeजनपदमिर्जापुर…गंगा में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी

    मिर्जापुर…गंगा में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी

    हादसे में 12 लोग डूबे थे, 6 को बचाया गया; 6 लापता, तलाश जारी, दो परिवारों के थे सभी श्रद्धालु

    मिर्जापुर I विंध्याचल धाम के अखाड़ा घाट पर रांची से आए श्रद्धालुओं की नाव बुधवार की दोपहर गंगा नदी में पलट गई। गंगा में स्नान करके नाव पर सवार होकर श्रद्धालु घाट की तरफ आ रहे थे। हादसे के वक्त नाव पर दो परिवार के 12 लोग मौजूद थे।

    दो परिवार के लोग नाव पर थे मौजूद
    टाटा जमशेदपुर निवासी दीपक मिश्र और धुर्वा रांची निवासी राजेश तिवारी का परिवार विंध्याचल धाम में दर्शन पूजन करने दोपहर में आया हुआ था। दोनों परिवार नाव से दर्शन करने जा रहे थे। नाव पर नाविक के अलावा चार पुरुष 3 महिलाएं और 5 बच्चे सवार थे। 6 लोगों की जान बच गई है, लेकिन 6 अभी भी लापता हैं। मौके पर पहुंचे डीआईजी रामकृष्ण भारद्वाज ने कहा कि हादसे में लापता लोगों की तलाश की जा रही है। इसके अलावा डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि यहां नाव चलाना मना है। उसके बाद भी लोग नाव पर सवार होकर गए। वहीं परिजनों का कहना है कि उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह दल बल के साथ राहत कार्य में लगे हैं। नाव वाले ने बताया कि नदी के उस पार नहाने की अच्छी व्यवस्था है इसलिए हम लोग वहां गए। वहीं परिजनों ने बताया कि पानी बरसने लगा तो हम लोगों ने नाव वाले को मना किया, लेकिन वो नहीं मना और सबको डूबा दिया।
    3 बच्चे और 3 महिलाएं लापता
    हादसे के बाद 6 लोगों को बचा लिया गया है, वहीं बाकी लोगों की तलाश की जा रही है। 3 महिलाएं और 3 बच्चे अभी भी लापता हैं। नाव पर दो परिवारों के लोग मौजूद थे। ये लोग रांची और जमशेदपुर से मां विंध्यवासिनी के दर्शन करने आए हुए थे। यह हादसा विंध्याचल के अखाड़ा घाट पर हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस लापता लोगों की तलाश में जुटी हुई है।
    इनको बचाया गया
    गंगा में डूबे लोगों में से राजेश उम्र करीब 35 वर्ष, विकास उम्र करीब 28 वर्ष, दीपक उम्र करीब 27 वर्ष, अल्का उम्र करीब 09 वर्ष, रितिका उम्र करीब 07 वर्ष और नाव चालक को बचा लिया गया है।
    ये लोग हैं लापता
    नाव में सवार गुड़िया उम्र करीब 28 वर्ष, खुशबू उम्र करीब 30 वर्ष, अनीषा उम्र करीब 26 वर्ष, सत्यम उम्र करीब 5 वर्ष सहित एक बच्चा उम्र करीब ढाई वर्ष और एक बच्ची उम्र करीब 03 माह डूब गए है। जिनको ढूंढा जा रहा है।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments