More
    Homeदेशमारुति सुजुकी ने न्यू एज बलेनो को लांच करने की घोषणा की

    मारुति सुजुकी ने न्यू एज बलेनो को लांच करने की घोषणा की




    • तकनीक बनी दबंग मारुति सुजुकी के न्यू एज बलेनो का ग्लोबल प्रीमियर

    वाराणसी। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने आज अपने बहुप्रतीक्षित प्रौद्योगिकी रूप से श्रेष्ठतर प्रीमियम हैचबैक – न्यू एज बलेनो को लांच करने की घोषणा की। श्रेणी में अग्रणी टेक्नोलॉजी, सुरक्षा, आराम और सुविधा की ढेरों खूबियों और नेक्सा की नई शानदार क्राफ्टेड फ्युचरिज्म डिजाईन लैंग्वेज से सुसज्जित, न्यू एज बलेनो से ग्राहकों को बेमिसाल ड्राइविंग अनुभव प्राप्त होगा।

    न्यू एज बलेनो को दुनिया के सामने पेश करते हुए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ, श्री केनिची आयुकावा ने कहा कि, “बलेनो अपने लॉन्च होने से समय से उद्योग में सबसे अधिक बिकने वाली 5 कारों में से एक है। भारत में और दुनिया के 100+ देशों में बलेनों के 1 मिलियन से अधिक आनंदित ग्राहकों ने डिजाईन और परफॉरमेंस के लिए इसकी सराहना की है। न्यू एज बलेनो भविष्य के प्रति हमारा नया दृष्टिकोण है। प्रौद्योगिकी और नवाचार पर फोकस के साथ न्यू एज बलेनो सेगमेंट में अनेक प्रथम खूबियों के साथ प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में नया जोश भरने को तैयार है। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और विशेषताओं के साथ-साथ नया रूप-रंग, शानदार इंटीरियर्स और सुरक्षा पर विशेष फोकस की बदौलत ग्राहकों का अनुभव नई बुलंदी पर पहुँच जाएगा।” उन्होंने आगे कहा कि, “ हमारे आपूर्तिकर्ताओं के साथ, मारुति सुजुकी ने इसके मॉडल में सम्पूर्ण परिवर्तन पर 1,150 करोड़ रुपये निवेश किया है। हमें पूरा यकीन है कि न्यू एज बलेनो ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाती रहेगी तथा और भी बुलंदियाँ हासिल करेगी।”

    ‘क्राफ्टेड फ्युचरिज्म’ डिजाईन लैंग्वेज भविष्य की कारों के निर्माण के लिए नेक्सा के प्रयास को प्रकट करते हुए न्यू एज बलेनो नेक्सा के क्राफ्टेड फ्युचरिज्म डिजाईन लैंग्वेज से लैड प्रथम मॉडल है। भविष्य से प्रेरित कलाकृति, इसकी डिजाईन लैंग्वेज विशिष्ट रूप से नेक्सा के ग्राहकों की परिष्कृत पसंद से मेल खाने के लिए रची गई है। इसकी डिजाईन फिलोसफी खुद को तीन प्रमुख स्तंभों पर अभिव्यक्त करती है :

    नेक्सप्रेशन : कलात्मक रूप से डिजाईन किया गया एक्स्टीरियर्स और इंटीरियर्स, पूर्णता हेतु बना

    नेक्सटेक : नए जमाने के ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने वाली उन्नत प्रौद्योगिकी

    नेक्सपीरियंस : समय से आगे के अनुभव

    न्यू एज बलेनो : रोबीला, प्रभावपूर्ण, और शहरी एक्स्टीरीयर्स क्राफ्टेड फ्युचरिज्म डिजाईन लैंग्वेज के साथ न्यू एज बलेनो बोल्ड शोल्डर और शार्प करैक्टर लाइन्स के साथ एक ज्यादा चौड़ा, ज्यादा मजबूत, और ज्यादा डाइनैमिक छवि दर्शाती है, आद्योपांत सुन्दर तरल प्रवाह जैसी डिजाईन की बदौलत।

    शहरी कल्पनाशीलता को अपना बनाने के उद्देश्य के साथ न्यू एज बलेनो की शानदार प्रवृत्ति और विशिष्ट डिजाईन सड़क पर रोबीली उपस्थिति के लिए बनी हैं। न्यू एज बलेनो : चमकीला, स्टाइलिश, शानदार, सुगढ़ इंटीरियर्स न्यू एज बलेनो का ड्राईवर-केन्द्रित अनोखापन और स्टाइलिश, चमकीला बलाघात इसकी स्वाभाविक डिजाईन प्रवाह पर जोर देते हैं जो एक मजबूत प्रभाव छोड़ते हैं। इसकी केबिन ग्राहकों के लिए मखमली और आनंददायक ड्यूल टोन इंटीरियर अहसास से भरपूर है। पियानो ब्लैक में सजावटी स्वरूप, डैशबोर्ड पर शानदार मेटलिक ग्रे बलाघात, कॉकपिट-स्टाइल एसी स्विचेज, और मीटर्स पर क्रोम रिंग्स न्यू एज बलेनो की इंटीरियर्स को गुणवत्ता का बेहतरीन भाव और शानदार अहसास प्रदान करते हैं। न्यू एज बलेनो : टेक्नोलॉजी से चालित – सेगमेंट में प्रथम, अंतर्ज्ञानी और उत्कृष्ट तकनीक, सुरक्षा, आराम एवं सुविधा की विशेषताएँ

    हेड अप डिस्प्ले (एचयूडी) के साथ बुद्धि और दिलेरी का संगम

    शहरी प्रतिचयन को और अधिक भविष्योन्मुखी, सुरक्षित, सुविधाजनक बनाने तथा “वाह!” फैक्टर को बढ़ाने के लिए न्यू एज बलेनो श्रेणी में पहली बार अद्याधुनिक रंगीन हेड अप डिस्प्ले के साथ आती है। यह ग्राहकों को स्पीड, आरपीएम, फ्यूल इकॉनमी, और अन्य महत्वपूर्ण सूचनाओं जैसी महत्वपूर्ण सूचना को डिस्प्ले करके सड़क पर से नजर हटाये बगैर और ड्राईवर का ध्यान भंग किये बगैर ड्राइव करने की सुविधा प्रदान करता है।

    360 व्यू कैमरा के साथ नवाचार और दिलेरी का संगम

    श्रेणी में प्रथम 360 व्यू कैमरा आधुनिकतम ‘निकटवर्ती वस्तु संसूचन’ (अप्रोचिंग ऑब्जेक्ट डिटेक्शन) विशेषता से लैस है, जो चलती-फिरती वस्तुओं की मौजूदगी को स्क्रीन पर पकड़ सकता है। इस विशेषता की बदौलत न्यू एज बलेनो ड्राइविंग स्पेस के स्पष्ट दृश्य के साथ ग्राहकों के लिए सुरक्षा को और मजबूत बनाती है तथा उनके पार्किंग या तंग जगहों पर गाडी को मैनूवर करते समय सूझ-बूझ भरे फैसले करने में मदद करती है।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments