More
    Homeराजनीतिमंहगाई और किसानों की बदहाली के कारण जाएगी सूबे की सरकार- कृष्णा...

    मंहगाई और किसानों की बदहाली के कारण जाएगी सूबे की सरकार- कृष्णा पटेल

    अपना दल के बिना नहीं बनेगी कोई सरकार।

    जितेन्द्र जायसवाल/पिंडरा

    युवाओं से रोजगार के सवाल पर वादाखिलाफी कर रही है वर्तमान सरकार।

    पिण्डरा। अपना दल (कृष्णा गुट) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा कि वर्तमान केंद्र एवं प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। नोटबंदी में बैंक की लाइनों से लेकर कोरोना काल में पैदल चल चलकर देश भर की सड़कों पर आम लोगों एवं मजदूरों की मौत की जिम्मेदार वर्तमान सरकार की उल्टी गिनती अब शुरू हो गई है। उक्त बातें गुरुवार को सायंकाल में पिंडरा विधान सभा क्षेत्र के पिंडरा बाजार के अंतिम छोर पर स्थित एक लान में आयोजित कार्यकर्ताओ के सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि
    किसानों को उनके उत्पाद का वाजिब दाम नहीं मिल रहा है, किसानों के खाद बीज के साथ ही डीजल की महंगाई उनकी कमर तोड़ रही है। गैस सिलेंडर से लेकर आम मूलभूत सुविधाओं की वस्तुओं की आसमान छूती महंगाई ने आम लोगों का बजट ही नहीं जीवन भी बिगाड़ दिया है। नौजवानों के रोजगार के लिए पूरे साढ़े चार साल में एक भी बड़ी सरकारी भर्ती नहीं हो सकी। सरकारी भर्तियों के नाम पर घोटाले किए जा रहे हैं। रोजगार की मांग को लेकर प्रदेश के युवा सड़कों पर पुलिस की लाठियों से पीटते जूझते और आत्महत्या करते हुए दिखाई दे रहे हैं।
    अंत में मुख्य अतिथि अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल जी ने कहा कि आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव में जातिवार जनगणना एक प्रमुख मुद्दा होगा यदि सरकार देश की जनता के भावनाओं का सम्मान करते हुए जातिवार जनगणना नहीं कराती है तो उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। क्योंकि भारत एक विभिन्न जातियों का देश है और जातिवार जनगणना होने पर ही जातियों की सही संख्या से ही उनकी सामाजिक आर्थिक एवं शैक्षणिक स्थिति का पता चलेगा तभी सामाजिक न्याय के आधार पर कल्याणकारी योजनाओं का सही क्रियान्वयन किया जा सकेगा।
    उन्होंने कहा कि प्रदेश की आगामी सरकार अपना दल के ही सहयोग से बनेगी, सरकार की कुंजी अपना दल के पास है। कमेरा-किसान, युवा एवं महिलाओं के सवालों पर गलत नीतियों का पर्दाफाश करते हुए नई सरकार का गठन किया जायेगा। अंत मे 22 सितंबर को इलाहाबाद में होने वाले प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में कार्यकर्ताओ से पहुचने की अपील की।इस दौरान दर्ज़नो ग्राम प्रधान, बीडीसी व ग्रामीणों ने अपना दल की सदस्यता ग्रहण की।
    सम्मेलन में प्रमुख रुप से राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व सलाहकार राजेश पटेल, प्रदेश अध्यक्ष राजवन सिंह पटेल, प्रदेश के नेता राजनाथ राजभर, महेंद्र प्रताप मौर्य, सविता देवी, राजकुमार पटेल, रामलाल पटेल, उमेश जायसवाल, दिलीप सिंह पटेल, देवप्रकाश देवा, श्रीप्रकाश सिंह, रामजीत प्रधान, शमशेर बहादुर, नरेंद्र सिंह लोहिया ने सम्बोधित किया । इसके पूर्व बाइक जुलूस के साथ अपना दल के संस्थापक व अध्यक्ष रहे स्व0 सोनेलाल पटेल के मूर्ति पर माल्यर्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की।
    सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष उमेश चंद मौर्य व संचालन प्रदेश महासचिव गगनप्रकाश यादव ने किया।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments