More
    Homeउत्तर प्रदेशभारी बारिश की वजह से यूपी के सभी स्कूल, कॉलेज 2 दिन...

    भारी बारिश की वजह से यूपी के सभी स्कूल, कॉलेज 2 दिन के लिए बंद…

    लखनऊ।

    सूबे में भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने दो दिन यानी की 17 और 18 सितंबर को प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का ऐलान कर दिया है. सीएम ऑफिस की तरफ से ये जानकारी दी गई है. लगातार हो रही बारिश को देखते हुए प्रदेश सरकार ने ये फैसला लिया है.

    बारिश के चलते यूपी में दो दिन स्कूल बंद

    यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा था. कुछ जिले तो ऐसे भी रहे जहां पर 100 मिलीमीटर से भी ज्यादा बारिश दर्ज की गई. इसमें रायबरेली, लखनऊ, सुल्तानपुर,अयोध्या, आजमगढ़, मऊ, बलिया शामिल हैं. वहीं कई दूसरे जिलों में भी भारी बारिश ने सड़कों पर ऐसा जलभराव कर दिया कि रास्ते बंद पड़े हैं और लोगों को अपने घर से बाहर निकलना भी मुश्किल साबित हो रहा है.

    राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में लगातार हो रही बारिश के चलते एक तरफ जहां आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 15 लोगों की मौत हो गई है. लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जिलों में रिहायशी मकान जमींदोज हो गए हैं. जिनमें दबकर कई लोगों की मौत होने की जानकारी है.

    इसी स्थिति को देखते हुए यूपी सरकार ने दो दिन सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश सुना दिया है. कहा जा रहा है कि इस साल की बारिश ने प्रदेश में कई पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. गर्मी से जरूर राहत है, लेकिन सड़कों पर भरे पानी ने मुसीबत को बढ़ा दिया है. वैसे पूरे दिल्ली-एनसीआर में भी ऐसे ही मूसलाधार बारिश देखने को मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी ऐसी ही बारिश देखने को मिल सकती है. अब ऐसे में आने वाले दिनों में दिक्कतें बढ़ने वाली हैं. सिर्फ गुरुवार को हुई बारिश ने प्रदेश में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान ले ली है.

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments