More
    HomeUncategorizedभद्रारहित काल में राखी बांधने से कार्य सिद्धि और विजय प्राप्त होती...

    भद्रारहित काल में राखी बांधने से कार्य सिद्धि और विजय प्राप्त होती है : थानाध्यक्ष वी एन सिंह

    पयागपुर पुलिस ने दिलाया महिलाओं को सुरक्षा का विस्वास

    ब्यूरो चीफ बहराइच मनमोहन तिवारी

    पयागपुर
    अच्छे मुहूर्त अथवा भद्रारहित काल में भाई की कलाई में राखी बांधने से भाई को कार्य सिद्धि और विजय प्राप्त होती है, ये बातें जनपद के थाना पयागपुर में थानाध्यक्ष ब्रिजानन्द सिंह ने थाना पयागपुर परिसर में रक्षाबंधन त्यौहार के अवसर पर कही। श्री सिंह के
    नेतृत्व में मिशाल पेश की गई । परिसर में आयोजित रक्षा पर्व पर पयागपुर एकल अभियान परिवार के महिला सदस्यों द्वारा थाना स्टाफ के जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर समाज की सुरक्षा एवं रक्षा का वचन लिया गया । बताते चले कि सही मायनों में रक्षाबंधन की परपंरा ही उन बहनों ने शुरू की है, जो सगी नहीं थीं। उन्होंने अपनी रक्षा के लिए मुंहबोले भाई को राखी बांधकर जो परंपरा शुरू की, वह आज रक्षाबंधन का त्योहार बनकर बदस्तूर जारी है जबकि इतिहास और पुराणों में रक्षाबंधन पर्व की भिन्न भिन्न प्रकार की किंवदंतियों का उल्लेख है ।
    पयागपुर एकल अभियान परिवार के महिला सदस्यों द्वारा थाना स्टाफ के जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर समाज की सुरक्षा एवं रक्षा का वचन लिया गया l इस दौरान मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत थाना पयागपुर के महिला आरक्षी शिल्पी एवं महिला आरक्षी मनीषा द्वारा महिलाओं को जागरूक किया गया एवं सुरक्षा के संबंध में जानकारी भी दी गई तथा उनको अपराधिक सूचनाएं देने हेतु प्रेरित किया गया ।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments