More
    Homeजनपदबीआरसी घोरावल में हेल्थ एण्ड वेलनेस एम्बेसडर का चार दिवसीय प्रशिक्षण प्रारम्भ

    बीआरसी घोरावल में हेल्थ एण्ड वेलनेस एम्बेसडर का चार दिवसीय प्रशिक्षण प्रारम्भ

    सोनभद्र (डॉ परमेश्वर दयाल श्रीवास्तव)

    आयुष्मान भारत के अन्तर्गत बेसिक शिक्षा के स्कूलों में हेल्थ एण्ड वेलनेस एम्बेसडर बनाने के उद्देश्य से ब्लाक संसाधन केन्द्र घोरावल में चार दिवसीय प्रशिक्षण के प्रथम बैच के चालीस शिक्षकों के प्रशिक्षण का प्रारम्भ हक़। कार्यक्रम की शुरुआत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घोरावल के अधीक्षक डॉ मुन्ना प्रसाद व खण्ड शिक्षा अधिकारी घोरावल अशोक कुमार सिंह ने मां वाग्देवी के चित्र पर माल्यार्पण व पूजन अर्चन करके की।
    खण्ड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने कहा कि जूनियर हाईस्कूलों में जब बच्चे प्रवेश लेते हैं तो किशोरावस्था की शुरुआत होती है । ऐसे में बच्चों के भीतर तमाम तरह के शारीरिक और मानसिक परिवर्तन होते हैं। यदि समय रहते उनकी समुचित काउन्सलिंग न की जाय तो उनमें कुण्ठा व हीनभावना घर कर जाती है, जो उनके जीवन को प्रभावित करती है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के प्रति आभार जताते हुये सभी शिक्षकों से प्रशिक्षण को मनोयोग से पूर्ण करने व विद्यालयों में लागू करने की बात कही।
    प्रशिक्षण देने वालों में डा. राकेश व एआरपी दीनबन्धु त्रिपाठी रहे। प्रशिक्षण के प्रथम दिन स्वस्थ बढना ,भावनात्मक कल्याण व पारस्परिक सम्बन्ध माड्यूल पर प्रशिक्षण हुआ।
    अतिथियों का स्वागत एसआरजी संजय मिश्रा ,एआरपी अखिलेश सिंह व संचालन दीनबन्धु त्रिपाठी ने किया।
    इस अवसर पर एआरपी अविनाश शुक्ल , डीपीएम प्रशांत दुबे ,नीलम गिरी ,इन्दु सिंह ,नीलू सिंह समेत तमाम शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रही।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments