More
    Homeजनपदबिजली के करंट लगने से तीन मवेशियों की मौत, गोवंश पालक महिला...

    बिजली के करंट लगने से तीन मवेशियों की मौत, गोवंश पालक महिला घायल

    बिजली विभाग की घोर लापरवाही से गुस्साए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन।

    हलिया थाना क्षेत्र के पूर्वा अवसान सिंह में रविवार शाम को लगभग 7:30 बजे 11000 वोल्टेज विद्युत के तार में करंट उतर जाने से बगल में चर रहे एक भैंस एक गाय और एक बछड़े की दर्दनाक मौत हो गई विद्युत की चपेट में फंसे मवेशियों को बचाने के लिए पशुपालक कल्लूराम यादव की पत्नी शांति देवी 60 वर्ष पशुओं को बचाने को दौड़ी जिसके कारण विद्युत करंट से झुलस गई घायल अवस्था में परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया ले गए जहां से हालत गंभीर देखते हुए मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया गया बताया जाता है कि विद्युत विभाग के हाईटेंशन तार का इंसुलेटर टूट जाने से बिजली के तार में प्रवाहित होने वाला करंट खंभे से लगे स्टे में करंट आ गया और
    जिसके कारण मवेशियों की मौत हो गई गुस्साए ग्रामीणों द्वारा विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए जाम लगाया और साथ ही साथ मुआवजे की मांग की।

        ध्यान रहे कि विकासखंड हलिया में विद्युत तारों की जर्जर व्यवस्था को बदलवाने के लिए प्रधान संघ के अध्यक्ष हलिया शिव बाबू सेठ द्वारा एक्सईएन एके  सिंह से पहले ही  शिकायत की थी और उन्होंने शिकायत की थी कि जर्जर तारों के ना बदलने से कभी भी क्षेत्र में गंभीर हादसा होने की आशंका हो सकती है। प्रधान संघ के अध्यक्ष की आशंका सच साबित हुई कुछ ही दिन में हलिया क्षेत्र के बगल के सटे गांव मे ही रविवार को घटना घट गई ऐसे में विद्युत विभाग की घोर लापरवाही उदासीनता क्षेत्र में चर्चा का  विषय बनी हुई हैं।सूत्रों की मानी जाए तो विभाग द्वारा विद्युत विभाग के जर्जर तारों की बदली  हमेशा की जाती रही। लेकिन वास्तविकता यह है कि बदलाव मौके पर नही किया गया।  जिस के संबंध में प्रधान संघ के अध्यक्ष द्वारा आगाह भी किया गया था लेकिन विभाग द्वारा जनता की माँग की अनदेखी बराबर किया जा रहा है।  प्रधान संघ के अध्यक्ष ने कहा कि यदि इस पर सुधार न किया गया तो हम लोग आंदोलन के लिए बाध्य हैं।
    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments