More
    Homeखेलफॉर्म में वापसी के बाद ट्विटर पर जसप्रीत बुमराह ने किसके लिए...

    फॉर्म में वापसी के बाद ट्विटर पर जसप्रीत बुमराह ने किसके लिए लिखा- ‘अब भी तुम्हारी जरूरत नहीं’

    टीम इंडिया के तेज गेंजबाद जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जबर्दस्त कमबैक किया है। पिछले कुछ समय से बुमराह खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और लगातार आलोचकों के निशाने पर थे। इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए मैच में बुमराह ने कुल 9 विकेट लिए और बल्ले से भी अहम योगदान दिया। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में चार और फिर दूसरी पारी में पांच विकेट लिए। इसके अलावा भारत की पहली पारी में बुमराह ने 28 रनों की अहम पारी खेली, जिसके दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छी बढ़त हासिल कर ली। इस कमबैक के बाद बुमराह का एक ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। उन्होंने शायद अपने आलोचकों का मुंह बंद करने के लिए यह ट्वीट किया है।

    बुमराह ने ट्विटर पर नॉटिंघम टेस्ट की दो तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वह विकेट का जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं। इन दोनों फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘अभी भी तुम्हारी जरूरत नहीं है।’ ऐसा लग रहा है कि बुमराह ने अपने आलोचकों को इस अंदाज में जवाब दिया है।

    नॉटिंघम टेस्ट का आखिरी दिन बारिश में धुल गया, जिसके चलते मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ, मैच के चौथे दिन तक टीम इंडिया ने मैच पर अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली थी। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन मेजबान टीम महज 183 रनों पर सिमट गई। बुमराह ने पहली पारी में रोरी बर्न्स, जोस बटलर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जवाब में भारत ने 278 रन बनाकर 95 रनों की अहम बढ़त हासिल कर ली। बुमराह ने 34 गेंद पर 28 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी करते हुए 303 रन बनाकर भारत के सामने जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य रखा।

    दूसरी पारी में बुमराह ने डॉम सिब्ले, जैक क्रॉले, जो रूट, सैम करन और स्टुअर्ट ब्रॉड का विकेट अपने नाम किया। भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे और जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी। वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए मैच के आखिरी दिन भारत के नौ विकेट झटकने होते। टीम इंडिया पूरी तरह से ड्राइविंग पोजिशन में थी, लेकिन बारिश ने आखिरी दिन एक भी गेंद नहीं होने दी और मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments