More
    Homeजनपदप्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में शिक्षकों की समस्याओं पर किया गया...

    प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में शिक्षकों की समस्याओं पर किया गया विचार विमर्श

    संगठन को सक्रिय बनाने के लिए ब्लॉक वार किया जाएगा बैठक

    मिर्जापुर

    उत्तर प्रदेशिय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक बुधवार को रतनगंज स्थित कमपोजिट विद्यालय में संपन्न हुई बैठक में शिक्षको की समस्याओं पर ब्लॉक वार विचार विमर्श किया गया और काफी दिनों से रुके पड़े प्रमोशन को करने की मांग की गई ।
    बैठक में शिक्षकों की पदोन्नति शिक्षक संगठन को सक्रिय बनाने सहित अन्य निर्णय लिया गया ।
    उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए मांडलिक मंत्री रमाकांत दुबे ने कहा कि हमको अपनी समस्याओं के समाधान के लिए एकजुट होना पड़ेगा शिक्षक एकजुट होकर अपनी समस्या रखें उसकी लड़ाई हम ब्लॉक से लेकर जिले तक लड़ेंगे और हर शिक्षक की समस्या का समाधान कराने की कोशिश करेंगे ।
    जिला अध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह ने ब्लॉक अध्यक्षों ,मंत्रियों, कोषाध्यक्ष से कहा कि वे अपने ब्लॉक में प्रतिमाह बैठक करें और संगठन को सक्रिय बनाएं उन्होंने कहा कि ब्लॉक की बैठक में जिले के पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे ताकि ब्लॉक की समस्याएं जिले पर भी आ सके ।
    जिला मंत्री सुधीर कुमार तिवारी ने कहा कि संगठन शिक्षक हित के लिए है और शिक्षक हित के लिए संगठन आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए सदैव तैयार रहेगा ।
    बैठक में लंबे समय से शिक्षकों के रुके पड़े प्रमोशन को करने की मांग प्रमुखता से उठाया गया । इसके साथ ही शिक्षकों ने कहा कि अगर शिक्षक बच्चों का खाद्यान्न की पर्ची अपने यहां से काटकर कोटेदार को दे दिया है तो कोटेदार की जिम्मेदारी बनती है कि वह बच्चों को खाद्यान्न दे । बैंकों से बच्चों के खाते में पैसे ट्रांसफर नहीं किया जा रहा है और इसके लिए अध्यापकों को दोषी माना जा रहा है ।
    अध्यापक को इसके लिए जिम्मेदार न ठहराया जाय ।
    बैठक के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र देकर वैठक में उठाई गई समस्याओं के समाधान की मांग की गई ।
    बैठक में माडलिक मंत्री रमाकांत दुबे जिला अध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह , मंत्री सुधीर कुमार तिवारी , जय प्रताप सिंह, आकाश उपाध्याय , अरविंद कुमार त्रिपाठी , अखिलेश कुमार सिंह माता प्रसाद सिंह, श्यामलाल , धीरज सिंह , बंशीधर चतुर्वेदी , सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे ।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments