प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल का डीएम व एडीएम प्रशासन ने किया निरीक्षण दिये दिशा निर्देश

0
51

प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल का डीएम व एडीएम प्रशासन ने किया निरीक्षण दिये दिशा निर्देश

अभिषेक त्रिपाठी/मिर्जामुराद

मिर्जामुराद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अक्टूबर को आयोजित जनसभा हेतु रिंग रोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेहंदीगंज गांव में बन रहे वाटर व फायर रिटारडेड 550 फिट चौड़ा व 850 फीट लंबा जर्मन हैंगर पंडाल व जनसभा स्थल का बुधवार की शाम डीएम कौशल राज शर्मा, एडीएम प्रशासन रणविजय सिंह, एसडीएम सिद्धार्थ यादव, एएसपी नीरज पांडेय, तहसीलदार मीनाक्षी पांडेय, थाना प्रभारी दुर्गेश कुमार मिश्रा ने निरीक्षण कर तैयारियों के बाबत जानकारी ली। डीएम ने पंडाल बनाने वाले टेंट कारोबारी दीपक जैन से बात किया और जरूरी दिशा निर्देश दिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए खेत मे बनाए जा रहे उनके पंडाल का काम काफी तेजी से चल रहा है। प्रधानमंत्री जिस मंच से जनसभा को सम्बोधित करेंगे उस मंच का भी काम से चालू कर दिया गया। प्रधानमंत्री द्वारा रिंग रोड समेत अन्य योजनाओं का लोकार्पण किया जाना है रिंग रोड के निकट ही हाईवे की एनएच 19 का भी वाराणसी प्रयागराज सिक्स लेन है। रिंग रोड बनाने वाले एनएचएआई जीआर इंफ्रा प्रोजेक्टस कंपनी के डिप्टी मैनेजर अजय यादव ने बताया की रिंग रोड के सारे काम लगभग पूरे हो चुके और करीब 6 हजार बागम बेलिया पौधे रिंग रोड के बीच में लगाया जा रहे है जिससे रिंग रोड में चार चांद लग जाए।
डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि पंडाल में करीब 1 लाख के लोगों के जुटने की संख्या है जिसके हिसाब से अलग अलग अधिकारियों को लगा दिया गया है जनता के सुविधा के लिए मोबाइल टॉयलेट और टॉयलेट आदि चीजों की भी व्यवस्था की गई है। मुख्य द्वार पर तीन गेट बनाए जा रहे हैं वीवीआईपी, वीआईपी और आमजन को पंडाल में आने के लिए। जो भी काम बाकी राह गया है उसको जल्द पूरा करवा दिया जाएगा। डीएम ने बताया की चुकी इतने बड़े रिंग रोड का लोकार्पण किया जाना है तो अगर 1 लाख से ज्यादा भीड़ होती है तो उसके लिए भी व्यवस्था किया जा रहा है और जनप्रतिनिधियों से बातचीत चल रही जल्द ही व्यवस्था किया जाएगा।

डीएम ने बताया की प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में भारी भीड़ पहुचने के मद्देनजर सभा स्थल से थोड़ी दूर पर कार्यक्रम मे आये हुये गाड़ियों को खड़ा करने के लिए कुल 5 पार्किंग स्थल बनाये जा रहे है|

कार्यक्रम स्थल मेहंदीगंज मे प्रधानमंत्री मोदी का करीब ढाई घंटे का कार्यक्रम रहेगा | जहा प्रधानमंत्री करीब 5200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन करेंगे |मुख्य तौर पर मेहंदी गंज के पास रिंग रोड फेज 2 जिसकी लागत करीब 1100 करोड़ रुपए बताई जा रही है लगभग अपने अंतिम रूप में पीएम मोदी की आगवानी करने को तैयार है| सिक्स लेन निर्मित…4 लेन मेन रोड, 2लेन सर्विस रोड… वाले 16 किलोमीटर लंबे रिंग रोड फेज 2 में कुल 16 फ्लाईओवर और अंडर पास के साथ 18 बस स्टैंड, 1 ट्रक बे वे, एक आरोबी, एक लूप फ्लाईओवर के साथ-साथ पूरे 16 किलोमीटर तक सर्विस रोड का निर्माण किया गया है जिससे की आम जनता को दिक्कतों का सामना न करना पड़े ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here