More
    Homeअन्यधर्मयात्रापंद्रह दिवसीय योग प्रषिक्षण शिविर का हुआ समापन

    पंद्रह दिवसीय योग प्रषिक्षण शिविर का हुआ समापन

    मनमोहन तिवारी

    पयागपुर
    रविवार को ब्लाक परिसर में पण्डित दीनदयाल उपाध्याय योग संस्थान द्वारा अयोजित पंद्रह दिवसीय योग प्रषिक्षण शिविर का समापन हुआ । इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक सुभाष त्रिपाठी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान युवाओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। इस लाभदायक योग शिविर में काफी लोगों ने भागीदारी ली। योग प्रशिक्षक अंकित विश्वकर्मा ने कहा कि
    योग शिविर लगाने का उद्देश्य लोगों को तरह- तरह के आसन सिखाकर योग के लिए जागरूक करना है जिससे लोग प्रतिदिन योग करें और विभिन्न प्रकार के बीमारियों से दूर रहें। योग की उपयोगिता के विषय में विधायक श्री त्रिपाठी ने कहा कि योग ही एक ऐसा साधन है जिससे बड़ी से बड़ी बीमारी को योग के अलग – अलग आसन के द्वारा दूर किया जा सकता है इसलिए निशुल्क योग प्रदर्शन एवं प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से लोगों को योग के लिए जागरूक एवं योग में नए नए आसन एवं उनके फायदे बताये जाते हैं। जिससे लोग योग के माध्यम से निरोग रहे। समाज सेवी आनंद बिहारी शुक्ल ने कहा कि आज योग का महत्व पूरी दुनियां ने जाना है, सभी को प्रतिदिन योग करना चाहिए जिससे शरीर को निरोग बनाया जा सके। कार्यक्रम को विधायक प्रतिनिधि निशंक त्रिपाठी, युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष आनंद पांडेय, भाजपा नेता कृष्ण मोहन शुक्ल आदि ने संबोधित किया।
    कार्यक्रम में राज्य स्तरीय योग शिक्षिका नीलम, पूजा , अनुभव शुक्ल, प्रभात त्रिपाठी, अमित शर्मा, चंदन त्रिपाठी, अकांक्षा शुक्ल , पंकज , स्वतंत्र , प्रदीप शर्मा सहित बड़ी संख्या में युवा उपस्थित रहे।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments