More
    Homeजनपदनिर्माण कार्य समय और गुणवत्ता को प्राथमिकता के साथ ध्यान में रख...

    निर्माण कार्य समय और गुणवत्ता को प्राथमिकता के साथ ध्यान में रख कर करायें : डीएम

    वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को कैम्प कार्यालय पर पीडब्ल्यूडी तथा सेतु निगम के जनपद में चल रहे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। लोक निर्माण विभाग के प्रोजेक्ट्स की समीक्षा के दौरान पाया कि इनके बड़े प्रोजेक्ट में कार्य की रफ्तार विभिन्न रुकावटों के कारण धीमी चल रही है और इन रुकावटों को समय से दूर नहीं किये जाने से प्रोजेक्ट के विलम्बित होने पर नाराजगी जताई। शिवपुर लहरतारा फोरलेन का 400 मीटर रोड का निर्माण जल निगम ट्यूबवेल वोल्व के बीच सड़क में पड़ जाने से रुकावट आ रही है। जिसके लिए जिलाधिकारी ने जल निगम के अधिशासी अभियंता को सड़क से हटा किनारे चैम्बर बना कर स्थानान्तरित कराने का निर्देश दिया।


    सेंट्रल जेल के बाहर स्थित मंदिर को जेल के अंदर शिफ्ट कराने तथा बाहर के आवास भी शिफ्ट कराने के लिए जेल अधीक्षक से कहा जिससे सड़क निर्माण कार्य किया जा सके।
    लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि 31 अगस्त तक फुलवरिया फोर लेन का सभी निर्माण कार्य पूरा करायें। चांदपुर इंडस्ट्रियल एरिया में लोक निर्माण विभाग द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य को 31 अगस्त तक पूरा कराने का निर्देश देते हुए औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों तथा उद्योग विभाग के अधिकारी के साथ संयुक्त भ्रमण कर कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।
    उन्होंने पी डब्ल्यू डी के अधिकारी को महगांव में निर्माणाधीन आईटीआई भवन को 31 अक्टूबर तक प्रत्येक दशा में पूरा कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सेतु निगम के चल रहे प्रोजेक्ट्स की समीक्षा करते हुए कार्य की धीमी गति पर अभियंता को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सभी प्रोजेक्ट समय से पीछे चल रहे हैं। फुलवरिया फोर लेन में पड़ने वाले उपरिगामी सेतु में से आरओबी का कार्य बहुत पीछे है तथा इमलिया घाट पुल व 4सी स्पेशल के कार्य को समय से पूरा करने के लिए कोई अतिरिक्त प्रयास न किये जाने पर विभाग को पत्र प्रेषित करने का निर्देश दिया।
    उन्होंने कोनिया पुल, बाबतपुर-कपसेठी मार्ग का पुल तथा इमलिया घाट पुल की डेड लाइन 15 सितम्बर निर्धारित करते हुए समय से पूरा कराने तथा वरुणा-कालिकाधाम का पुल 31 अगस्त तक पूर्ण कराने का निर्देश दिया।
    बैठक के दौरान उन्होंने आशापुर फ्लाई ओवर के सर्विस लेन के लिये भूमि अधिग्रहण का प्रस्ताव तैयार करने के साथ ही जोर देते हुए कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को एक सप्ताह में भूमि अधिग्रहण के सभी मामले निपटाते हुए निर्माण कार्य की रुकावटों को दूर करने का निर्देश दिया।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments