More
    Homeजनपदनगर पालिका परिषद अहरौरा का नवनिर्मित भवन इंतजार खत्म , मुख्यमंत्री करेंगे...

    नगर पालिका परिषद अहरौरा का नवनिर्मित भवन इंतजार खत्म , मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण

    अहरौरा मिर्जापुर

    लोकार्पण की बाट जोह रहे नवनिर्मित नगर पालिका परिषद कार्यालय का इंतजार अब खत्म हो गया है ।
    नगर पालिका कार्यालय का एक अगस्त को मुख्यमंत्री व गृहमंत्री विंध्याचल से लोकार्पण करेंगे।वही नगर में गरीबों बेसहारा लोगों के लिए पट्टी कला में बनाए गए असारा आवास का भी लोकार्पण मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। दुर्गा मंदिर पर निर्मित ओपन हाल जिम एवं हिनैता ग्रामसभा में एमआरएफ सेंटर का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।


    लघु सचिवालय की तर्ज पर बने नगरपालिका कार्यालय लोकार्पण के अभाव पिछले कई माह से वीरान पड़ा था ।
    जिस वजह से अस्थाई रूप से नगर पालिका कार्यालय के सामने पट्टी कला में स्थित सामुदायिक भवन के एक हाल में कार्यालय का कार्य किया जा रहा था।
    71 लाख रुपए की लागत से दो मंजिला नगरपालिका कार्यालय बनाए जाने के लिए स्वीकृत किया गया था जिसे मिनी सचिवालय की तर्ज पर बनाया गया है। स्वीकृत बजट के सापेक्ष पचास प्रतिशत धन अवमुक्त किया गया है।
    नगर पालिका अध्यक्ष गुलाब मौर्या ने बताया कि दो मंजिला नगरपालिका के नवनिर्मित भवन में कार्यालय कक्ष, अधिशासी अधिकारी कक्ष, कम्प्य़ूटर कक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष कक्ष,लेखाविभाग, निर्माण कक्ष बनाए गए हैं।
    इसमें तीन तरफ से सीढ़ियां जिसमें एक आपात सीढ़ी शामिल हैं।
    चार शौचालय बनाए गए हैं। एक बैठक हाल, नागरिकों के लिए एक प्रतीक्षालय, आंतरिक लान, ओपन लान, वाहन पार्किंग, परिसर के दो प्रवेश द्वार और अन्य आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है ।
    काफी खूबसूरत ढंग से बना नगरपालिका कार्यालय लोगों को बरबस ही अपनी तरफ आकर्षित कर लेता है ।
    सभासद कृष्ण कुमार तिवारी , सभासद प्रतिनिधि मुरारी यादव , इरशाद आलम इत्यादि ने बताया कि लंबे समय से उद्घाटन की बाट जो रहे नगरपालिका कार्यालय का उद्घाटन एक अगस्त को हो जाने के बाद नगर पालिका कर्मियों को काम काज करने में काफी सहूलियत हो जाएगी ।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments