More
    Homeउत्तर प्रदेशदो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे मुख्यमंत्री

    दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे मुख्यमंत्री

    गोरखपुर : CM Yogi Adityanath’s visit to Gorakhpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को गोरखपुर आ सकते हैं। नाग पंचमी के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर के स्मृति भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गोरखपुर मंडल के 75 खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। मुख्यमंत्री शनिवार की सुबह जनता दर्शन के बाद हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल में हाई मल्टीपल लीनियर एक्सलेटर का लोकार्पण कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर अभी कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है।

    वाराणसी से गोरखपुर आने का है कार्यक्रम

    मुख्यमंत्री वाराणसी से शुक्रवार को दोपहर बाद गोरखपुर पहुंच सकते हैं। दोपहर बाद करीब दो बजे गोरखनाथ मंदिर में पूर्वांचल खेल विकास मंच और गोरखनाथ मंदिर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में शामिल होकर मुख्यमंत्री उन्हें सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाएंगे। इन खिलाड़ियों का चयन पिछले पांच साल में उनकी उपलब्धियों के आधार पर किया गया है। मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। शनिवार को मंदिर में पूजन करने के बाद हिन्दू सेवाश्रम में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियादियों की समस्याएं सुनेंगे। उसके बाद मुख्यमंत्री गीता वाटिका स्थित हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल एवं शोध संस्थान जाएंगे। यहां हाई एंड मल्टीपल लीनियर एक्सलेटर मशीन का लोकार्पण करेंगे। यह कार्यक्रम सुबह 10 बजे से शुरू होगा। मुख्यमंत्री यहां उपस्थित लोगों को संबोधित भी कर सकते हैं। इस कार्यक्रम के बाद उनके लखनऊ जाने की संभावना है। दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक भी कर सकते हैं। राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर मुख्यमंत्री आयुष विश्वविद्यालय एवं महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय सोनबरसा मानीराम में तैयारियों का जायजा भी ले सकते हैं। राष्ट्रपति 28 अगस्त को एक दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे।

    सीएम आज करेंगे हाई एंड मल्टीपल एनर्जी लीनियर एक्सेलरेटर वेरियन ट्रूबीम मशीन का उद्घाटन

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सुबह नौ बजे हनुमान प्रसाद पोद्दार कैंसर अस्पताल एवं शोध संस्थान में कैंसर के इलाज के लिए रेडियोथेरेपी विभाग में लगाई गई हाई एंड मल्टीपल एनर्जी लीनियर एक्सेलरेटर वेरियन ट्रूबीम मशीन का उद्घाटन करेंगे। तैयारी पूरी हो गई है। डीएम विजय किरन आनंद ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर गुरुवार को संस्थान का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया।

    हनुमान प्रसाद पोद्दार स्मारक समिति के संयुक्त सचिव रसेंदु फोगला ने बताया कि इस मशीन से मरीजों को रेडिएशन से होने वाले साइड-इफेक्ट बहुत कम झेलने पड़ेंगे। यह मशीन सीधे कैंसरग्रस्त सेल्स को टारगेट करती है। इससे सामान्य सेल पर रेडिएशन का बुरा असर नहीं पड़ेगा। 18 करोड़ रुपये की यह मशीन स्विटजरलैंड से मंगाई गई है। सरकार की ओर से भी इस मशीन को खरीदने में साढ़े आठ करोड़ रुपये का अनुदान मिला है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विशेष आभार है। उनके प्रयास की बदौलत यह सब संभव हुआ है। इस मशीन को इंस्टाल करने में 120 दिन का समय लगा है।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments