ट्रक की चपेट में आने से छात्रा की मौत, ग्रामीणों ने किया रोड जाम

0
37

अहरौरा मिर्जापुर

सायकिल से कोचिंग पढ़ने जा रही कक्षा 10 की छात्रा को मंगलवार सुबह अहरौरा जमुई रोड पर भगौतीदेई नहर के पास स्थित पाषाण बैरियर के सामने ट्रक ने पीछे से कुचल दिया जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई ।
और छात्रा की साइकिल ट्रक में फस गई साइकिल फंसने के कारण पाषाण बैरियर से थोड़ी ही दूर पर स्थित पेट्रोल पंप के सामने ट्रक खड़ी कर चालक कूद कर भाग गया जिसको ग्रामीणों ने बाद में दौड़ाकर धान के खेत में से पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया ।
और उत्तेजित ग्रामीणों ने सड़क पर छात्रा का शव एवं बांस बल्ली पत्थर रखकर सड़क जाम कर दिया ।
घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची अहरौरा पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से परिजनों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया और शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण को भेज दिया ।
परिजनों ने बताया कि तन्नू विश्वकर्मा उम्र लगभग 14 वर्ष पुत्री अलगू विश्वकर्मा निवासी भगौतीदेई घर से सुबह साइकिल से कोचिंग पढ़ने के लिए इमलियाचटटी जा रही थी की भगौतीदेई नहर के अहरौरा जमुई रोड पर पाषाण विभाग के बैरियर के पास अहरौरा से जमुई की तरफ जा रही तेज़ रफ़्तार ट्रक ने छात्रा को पीछे से धक्का मार दिया जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई ।
वहीं ट्रक चालक लगभग सौ मीटर दूर तक सायकिल को घसीटते हुए पेट्रोल पंप के सामने ट्रक छोड़कर भागने लगा तो ग्रामीणों ने ट्रक चालक को दौड़ाकर पकड़ लिया ।
घटना के बाद उत्तेजित ग्रामीणों ने भाषण बैरियर को तत्काल हटाए जाने सड़क के किनारे गिराए गए कटर प्लांटों के मलबे पत्थर को हटाए जाने क्यों जगह-जगह ब्रेकर बनाए जाने की मांग को लेकर छात्रा के शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया ।
ग्रामीणों का कहना था कि खनन बैरियर को लेकर हमेशा यहां जाम लगता है ।
यहां से बैरियर हटाया जाएं, और सड़क के किनारे कटर प्लांटों के फेंके गए पत्थर के टुकड़ों का मलबा हटाया जाए और ब्रेकर न होने के कारण गाडियां बेतहाशा चलती हैं जगह-जगह ब्रेकर बनवाएं ।
प्रशासन द्वारा ग्रामीणों की बात पर अमल करने का आश्वासन दिये जाने के बाद लोगों ने जाम समाप्त किया और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया ।
थाना प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि ट्रक को चालक सहित हिरासत में ले लिया गया है ।
मौके पर क्षेत्राधिकारी चुनार रामानंद राय, अदलहाट थाना प्रभारी नवीन कुमार तिवारी, सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही ।

पाषाण बैरियर के आस पास की सड़क बनती जा रही है एक्सीडेंटल जोन

अहरौरा जमुई रोड पर भगौतीदेई नहर के पास स्थित पाषाण बैरियर पर परमिट चेक करने में समय लगने के कारण सड़क पर लंबा जाम लग जाता है वहीं कुछ ट्रके जो बिना परमिट होती है भागने के चक्कर में सड़क पर चलने वाले राहगीरों को अपना निशाना बना देती है ।
इसके साथ ही भगौतीदेई नहर से सोनपुर घाटी के पास तक सड़क के दोनों पटरियों पर कटर प्लांटों के पत्थर के टुकड़ों के मलबे भी दुर्घटना का कारण बन रहे हैं जिस को हटवाने की मांग ग्रामीण लंबे समय से कर रहे हैं लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here