More
    Homeजनपदटिकाकरण जागरूकता के लिए रोटरी क्लब मऊ ने शुरू किया एक नई...

    टिकाकरण जागरूकता के लिए रोटरी क्लब मऊ ने शुरू किया एक नई पहल

    मऊ । कोरोना जैसी भयंकर महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए पूरी दुनिया में तेजी से वैक्सीनेशन का प्रोग्राम चलाए जा रहे हैं। टीकाकरण की धीमी रफ्तार एक बड़ी समस्या है, लेकिन इससे बड़ी परेशानी अब वैक्सीन को लेकर उड़ रही अफवाहों को लेकर आ रही।
    इसी सिलसिले में रोटरी क्लब मऊ द्वारा एक नयी मुहीम की शुरुआत की गयी जिसमे इस माह में धीमी हुई टीकाकरण की रफ़्तार को गति देने के लिए लोगो को जागरूक करने काम शुरू किया गया है। जिसमे रोटरी क्लब की पूरी टीम द्वारा लोगो में जो भ्रांतिया फैली है उसे दूर करके उन्हें टिका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है तथा इस भीषड़ गर्मी के मौसम में कर्मचारियो और लोगो को जूस, पानी और बिस्कुट की व्यवस्था भी की जा रही है।


    आज इसी क्रम में जिला महिला चिकित्सालय पर एक जागरूकता प्रोग्राम का उद्धघाटन रोटरी क्लब अध्यछ डॉ संजय सिंह द्वारा फीता काट कर किया गया साथ में सचिव सचिन्द्र सिंह, संयोजक रोटेरियन डॉ अश्वनी सिंह ,रोटेरियन अजित सिंह, रोटेरियन सौरभ बरनवाल आदि मौजूद रहे। इस मौके पर डॉ सिंह ने बताया की वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए रोटरी क्लब ने लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिए इस मुहीम की शुरुआत की है जिसका उद्देश्य लोगो में पल रही भ्रांतियॉ को दूर करना है और ज़्यादा से ज़्यादा लोगो को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना है और ये मुहीम अब निरंतर रूप से जारी रहेगी।
    आगे डॉ सिंह ने बताया की कोरोना संक्रमण से बचाव का एक मात्र सुरक्षा कवच टीकाकरण है। इसलिए लोगो की बातो में ना आये और निःसंकोच टीकाकरण करवाए। टिका से डरने की कोई ज़रूरत नहीं है और टीकाकरण के बाद भी सभी को मास्क व शारीरिक दूरी का अनुपालन करे और बहुत ज़रुरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। अंत में डॉ सिंह ने वह मौजूद डॉक्टरों और सभी कर्मचारियौ का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया जो इस कोरोना जैसी भवायाह बीमारी में तत्पर डटे हुए है।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments