More
    Homeउत्तर प्रदेशजहरीली टॉफी ने निगल ली चार मासूमों की जिंदगी

    जहरीली टॉफी ने निगल ली चार मासूमों की जिंदगी




    कुशीनगर से अनिल राय की रिपोर्ट
    *मुख्यमंत्री ने घटना पर जताया गहरा दुःख, तत्काल जांच के दिये निर्देश*

    अनिल राय
    आजाद पत्र न्यूज
    कुशीनगर।जनपद में बुधवार की सुबह जहरीली टाफी खाने से एक ही परिवार के तीन मासूमों सहित चार बच्चों की मौत हो गई। घटना के बाद जब बार-बार सूचना देने पर भी मौके पर एंबुलेंस नहीं पहुंची तो परिवारीजन चारों बच्‍चों को बाइक से लेकर जिला अस्पताल रविन्द्र नगर पहुंचे जहां डॉक्‍टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। गांव में एक साथ चार बच्चों की मौत से कोहराम मच गया है।
    आपको बता दें कि जनपद कुशीनगर के थाना क्षेत्र कसया के कुड़वा उर्फ दिलीप नगर के लठउर टोला निवासिनी मुखिया देवी घर के दरवाजे पर सुबह के समय झाड़ू लगा रही थी कि उसे एक पॉलिथीन दिखाई दी जिसमें पांच टाफियां और नौ रुपये मिले। उसने उसमें से तीन टॉफी अपने नाती और एक टाफी पड़ोसी के बच्चे को खाने के लिए दे दिया। चारों बच्चे टाफी खाने के बाद खेलने के लिए घर से अभी कुछ दूर ही आगे बढ़े थे कि सभी बच्चे बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े। मासूमों को तड़पता देखकर ग्रामीणों ने एंबुलेंस को फोन किया। बहुत देर तक जब एंबुलेंस गाँव में नहीं पहुँची तो विलंब होने पर एक-एक बच्चे को बाइकों से बैठाकर ग्रामीणों द्वारा जिला चिकित्सालय ले जाय गया। जहां पर चिकित्सकों ने चारों मासूमों मृत घोषित कर दिया।
    मृत बच्चों में रसगुल की 5 वर्षीय बेटी मंजना,तीन वर्षीय स्वीटी व दो वर्षीय बेटा समर तथा बलेसर का इकलौता बेटा 5 वर्षीय अरुण शामिल है। सुबह चार बच्चों की मौत से गांव में कोहराम मच गया। परिवारीजनों की चीख पुकार से हर किसी का कलेजा निकल जा रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक टाफी के रैपर पर बैठने वाली मक्खियों की भी मौत हो जा रही है। एक टाफी सुरक्षित रखा गया है।
    एसडीएम कसया वरुण कुमार पांडेय ने बताया कि बच्चों की मौत की सूचना मिली है। मौके पर तहसीलदार ने पहुँचकर घटना की गहन जांच की।

    *मौके पर पहुंचे डीआईजी,एडीजी, एसपी*

    जनपद कुशीनगर क्षेत्र स्थित ग्राम कुड़वादिलीप नगर लठौर टोला पर जहरीली टॉफी खाने से चार बच्चों की मौत की सूचना पर डीआईजी जे रविन्द्र गोंड़,एडीजे अखिल कुमार पुलिस अधीक्षक कुशीनगर सचिंद्र पटेल, सीओ पडरौना कुंदन सिंह, तुर्कपट्टी एसओ जय प्रकाश पाठक,मुख्य चिकित्साधिकारी सुरेश पाटरिया,क्षेत्राधिकारी कसया,उपजिलाधिकारी कसया सहित संबंधित अधिकारी व भाजपा एवं हियुवा पदाधिकारियों के साथ परिवारिकजनों को सांत्वना व्यक्त करते हुए उपस्थित अधिकारियों को घटना में सम्मिलित अभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी व घटना की उच्चस्तरीय जांच के लिए निर्देशित किया।

    *घटना की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट*

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जैसे ही इस घटना की जानकारी हुई उन्होंने ने अपने ट्वीट में लिखा कि कुशीनगर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।बच्चों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोक संतृप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट होता है। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों को तत्काल सहायता तथा दुर्घटना की जांच हेतु निर्देश दिए हैं।
    *सोशल मीडिया पर सुबह से ही घटना पर दुःख व्यक्त करते रहे नेता*

    मासूम बच्चों की मौत की खबर दिल दहला देने वाली थी। अभी सुबह हो ही रह था तब तक दिल को झकझोर देने वाली खबर पूरे जनपद समेत आसपास के क्षेत्रों में आग की तरह फैल गई।इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से दुःख व्यक्त किया जिनमें संसद कुशीनगर विजय कुमार दुबे,विधायक कुशीनगर पीएन पाठक, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस अजय कुमार लल्लू,पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या,राज्य मंत्री राजेश्वर सिंह,विधानसभा प्रत्याशी राजेश प्रताप राव उर्फ बंटी भईया,पूर्व राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह, विजय कुमार कुशवाहा आदि शामिल हैं।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments