More
    HomeUncategorizedजन्माष्टमी के साथ शुरू होगा तीन दिवसीय ठाकुर जी का ऐतिहासिक मेला

    जन्माष्टमी के साथ शुरू होगा तीन दिवसीय ठाकुर जी का ऐतिहासिक मेला

    अहरौरा मिर्जापुर

    अहरौरा नगरपालिका क्षेत्र में स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर परिसर में जन्माष्टमी पर्व के साथ ही तीन दिवसीय ऐतिहासिक ठाकुर जी का रथयात्रा मेला प्रारंभ हो जाएगा ।
    उक्त जानकारी देते हुए राधा कृष्ण सेवा स्थल समिति के मंत्री राज कुमार अग्रहरी ने बताया कि एक सितंबर बुधवार को राधा कृष्ण मंदिर परिसर से सायं पांच बजे ठाकुर जी का सुसज्जित रथ निकलेगा जो नगर के विभिन्न मार्गों से होकर रथ रात्रि में दुर्गा जी मंदिर पहुंचेगा जहा कजली दंगल भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा ।
    मेले के दुसरे दिन सुबह दो सितंबर दिन गुरुवार को दोपहर दो बजे से कुश्ती दंगल अहरौरा जलाशय के पास स्थित प्राकृतिक मैदान पर होगा ।
    भगवान ठाकुर जी का रथ दुर्गा जी पहाड़ से चलकर कुश्ती दंगल का अवलोकन करते हुए सरदार बनवारी सिंह के यहां पहुंचेगा वहां एक घंटे विश्राम करने के बाद रथ गोला कन्हैया लाल में स्थित शाह की कोठी पर पहुंचेगा जहां रात्रि में कजरी दंगल का आयोजन किया जाएगा ।
    मेले के तीसरे एवं आखरी दिन भगवान ठाकुर जी का रथ गोला कन्हैयालाल से चलकर टिकरा खंरजा होते हुए तकिया स्थित बैजनाथ साहू के आवास पर आएगा यहां भी रात्रि में कुश्ती दंगल का आयोजन किया जाएगा ।
    भोर में रथ यहां से चलकर विभिन्न मार्गों से होते हुए मंदिर परिसर में वापस आ जायेगा ।
    इस दौरान मेले में शामिल होने वाले से कोविड-19 के निर्देशो का पालन करने का अपील भी किया गया है ।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments