More
    HomeUncategorizedग्रेटर नोएडा वेस्ट ,प्राधिकरण ने दो कंपनियों पर एक लाख का जुर्माना...

    ग्रेटर नोएडा वेस्ट ,प्राधिकरण ने दो कंपनियों पर एक लाख का जुर्माना लगाया, जानें वजह

    ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के महाप्रबंधक एके अरोड़ा ने शनिवार को वेस्ट के आवासीय सेक्टर-1 का मुआयना किया। उनके साथ अथॉरिटी के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं कराने को लेकर उर्मी इंटरप्राइजेज और मां वैष्णो कंस्ट्रक्शन पर 50-50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। उन्होंने कहा कि दोनों कंपनियों के आगामी भुगतान से इस जुर्माने की रकम काटी जाएगी। साथ ही उन्होंने कार्यों में गुणवत्ता बरतने का आदेश दिया।

    दरअसल ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी लंबे समय से प्राधिकरण के अफसरों से मौका मुआवना की मांग करते आ रहे थे। इसी क्रम में शनिवार को प्राधिकरण के महाप्रबंधक एके अरोड़ा और उनकी टीम ने वेस्ट की स्थिति का जायजा लिया। टीम ने आवासीय सेक्टर में प्रदत्त मूल सुविधाएं सड़क, ड्रेनेज, सीवरेज, जलापूर्ति, रोड लाइट, सफाई और गार्डन कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान अफसरों ने पाया कि तमाम कार्यों में मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। इस पर महाप्रबंधक ने सख्ती दिखाई और इन कार्यों के लिए जिम्मेदार दोनों कंपनियों उर्मी एंटरप्राइजेज और मां वैष्णो कंस्ट्रक्शन पर 50-50 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया।

    उन्होंने कहा कि इस रकम की अगले भुगतान से कटौती की जाएगी। साथ ही कंपनी के प्रतिनिधियों को आदेश देते हुए कहा कि मौके पर कराए जा रहे कार्यों में मिली कमियों को दूर करें। उच्च गुणवत्ता के मुताबिक इन प्रोजेक्ट को पूरा कराएं। एके अरोरा ने कहा कि अगर इस तरह की कमी फिर पाई जाएगी, तो दोनों कंपनियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। दोनों कंपनियां खुद इसके लिए जिम्मेदार होंगी। साथ ही उन्होंने आवासीय सेक्टर में जरूरत के मुताबिक मूल सुविधाएं विकसित करने की मांग को पूरा कराने का आदेश दिया।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments