गुब्बारा में गैस भरने वाला सिलेंडर फटने से दो की मौत, छह लोग घायल

0
25

अभिषेक त्रिपाठी/वाराणसी

वाराणसी। रामनगर थाना क्षेत्र के सूजाबाद चौराहा स्थित एक मजार के समीप रविवार को गुब्बारे में गैस भरते समय सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में एक महिला और गुब्‍बारा बेचने वाले की जहां मौत हो गई वहीं पांच लोग हादसे में गंभीर रूप से झुलस गए हैं। हादसे के बाद स्‍थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। वहीं हादसे की जानकारी होने के बाद परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल हो गया। जबकि जानकारी होने के बाद पुलिस ने पहुंचकर जांच पड़ताल करने के साथ ही हादसे के बारे में वरिष्‍ठ अधिकारियों को अवगत कराया। 
रविवार को रक्षाबंधन का पर्व होने की वजह से बाजार में काफी चहल पहल भी थी। इस दौरान मेले जैसा माहौल होने की वजह से बच्‍चों और बड़ों की भी बाजार में मौजूदगी रही। बाजार में लोगों की भीड़ के बीच गुब्‍बारे बेचने वाले एक व्‍यक्ति का गैस से भरा सिलेंडर अचानक फट गया। इसके बाद बाजार में अफरातफरी मच गई। इस हादसे में एक बच्‍ची बुरी तरह जख्‍मी हो गई जबकि अन्‍य कई लोग घायल हो गए। हादसे की जानकारी से पुलिस को अवगत कराते हुए लोगों के सहयोग से गुब्‍बारे बेचने वाले सहित अन्‍य घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। 
हादसे में मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के कुण्डाखुर्द निवासी संगीता (44) की मौत हो गई। जबकि मृतका के दो बेटे बाइक चला रहे गौतम (18) व बीच में बैठा नवीन (20) भी चोटिल हो गया। जबकि कोनिया निवासी गुब्बारा बेचने वाला दुकानदार लल्ला सेठ ने भी इलाज के दौरान दम तोड दिया। वहीं दुकान पर हेल्पर का काम करने वाला कोनिया ही निवासी संदीप (14) गंभीर रूप से झुलस गए। इसके अलावा मुगलसराय कोतवाली के मढ़िया गांव निवासी मनोज सेठ (35) मढ़िया निवासी जयप्रकाश (35) बहादुरपुर गांव निवासी रेहान भी घायल हुए हैं। वहीं हादसे की जानकारी होने के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here