गांधी जयंती के पर्व पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जलाशयों व मन्दिर प्रांगण पर चलाया स्वच्छता अभियान

0
20

 

रिपोर्टर-अमिताभ रावत बारी

देवरिया। महात्मा गांधी की जयन्ती पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा और समर्पण अभियान के तहत सभी मंडलो में तालाबों, जलाशयों और मंदिरों पर स्वच्छता अभियान चलाया।
इसी क्रम में सदर विधायक डॉ सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने नगर मण्डल द्वारा आयोजित देवरही मंदिर के जलाशय के साफ-सफाई में भाग लिया।इस दौरान पूर्वजिलाध्यक्ष मारकंडेय शाही,संजय पाण्डेय,अमित मिश्रा,अम्बिकेश पाण्डेय,जितेंद्र जायसवाल,धनजी वर्मा,अखिलेश मिश्र,हंसनाथ यादव,नीलरतन जायसवाल आदि रहे।इससे पहले सदर विधायक ने नपाध्यक्ष अलका सिंह और नगर मण्डल के कार्यकर्ताओं विजय कुमार दूबे, अम्बिकेश पाण्डेय,संजय पाण्डेय,बंटी जायसवाल,वीरेंद्र सिंह,नित्यानंद पाण्डेय,धर्मेन्द्र सिंह,दिनेश गुप्ता,अखिलेश मिश्रा, लीलावती विश्वकर्मा आदि के साथ नगर पालिका में ध्वजारोहण किया और उपस्थित लोगों को स्वच्छता का संकल्प दिलाया।इस दौरान सदर विधायक ने कहा कि पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।सत्य, अहिंसा एवं प्रेम का संदेश देता ‘बापू’ का जीवन समरस समाज की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करता है।
भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने औरा चौरी कार्यालय पर महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री के जयन्ती पर इन दोनों के चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया।इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि महात्मा गांधी जी का विराट जीवन एक सतत राष्ट्र यज्ञ के समान था जिसने सम्पूर्ण विश्व को शांति और अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। गांधी जी के स्वदेशी, स्वभाषा व स्वराज के विचार चिरकाल तक देशवासियों को प्रेरित करते रहेंगे।
इस दौरान अरुण सिंह, प्रमोद शाही,अरविन्द पाण्डेय,निर्मला गौतम,तेजबहादुर पाल,शिवेश पाण्डेय,सन्नी शाही,राजन मल्ल, संतोष चौरसिया आदि रहे तत्पश्चात औरा चौरी स्थित शिव मंदिर पर स्वच्छता अभियान चलाया।
पूर्वजिलाध्यक्ष विजय कुमार दूबे ने नगर मण्डल के कार्यकर्ताओं के साथ न्यू कालोनी स्थित परमार्ति पोखरे पर साफ-सफाई किया।
इसी क्रम में जिला पदाधिकारियों गंगा कुशवाहा ने देवरिया देहात,अजय कुमार दूबे ने बनकटा,संजय सिंह एडवोकेट ने बरहज नगर, प्रेम नरायन गुप्ता ने भाटपाररानी,महेश मणि ने रुद्रपुर देहात,उषा पासवान ने रुद्रपुर नगर,शिवकुमार राजभर ने मझौली सहजौर,रामाज्ञा चौहान ने बैतालपुर, हेमंत मिश्रा ने देवरिया नगर,रविन्द्र कौशल किशोर ने तरकुलवा, रमेश सिंह ने रामपुर कारखाना में आयोजित स्वच्छता अभियान में भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here