More
    Homeराजनीतिक्षेत्र पंचायत रतनपुरा की पहली बैठक संपन्न

    क्षेत्र पंचायत रतनपुरा की पहली बैठक संपन्न

    रतनपुरा, मऊ । शपथ ग्रहण के बाद सभागार में क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सरिता राजभर की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत समिति की पहली बैठक संपन्न हुई । बैठक का कोरम पूर्ण होने के कारण उप जिलाधिकारी सदर जयप्रकाश यादव ने 6 समितियों के गठन हेतु सदस्यों को जानकारी दी इस पर कुछ सदस्यों ने खड़ा होकर समितियों के गठन का अधिकार ब्लाक प्रमुख को देने का प्रस्ताव रखा जिसे सभागार में उपस्थित समस्त सदस्यों ने करतल ध्वनि से स्वीकार कर लिया ।

    इसके पश्चात विभिन्न विकास योजनाओं के प्रस्तावों पर चर्चा हुई और सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि उपस्थित सभी ग्राम प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य लिखित प्रस्ताव संबंधित पटल पर जमा कर देंगे । सदन में मानदेय पर चर्चा हुई इस संबंध में खंड विकास अधिकारी अखिलेश कुमार गुप्त द्वारा कहा गया की सभी सदस्य अपना अपना आधार कार्ड की फोटो कॉपी और पासबुक की फोटो कॉपी संबंधित पटल पर जमा कर दें, ऑनलाइन सब का मानदेय खाते में भेज दिया जाएगा। सदन में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि रमेश सिंह चौहान ने कार्यों में गुणवत्ता एवं समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास योजनाएं पहुंचे इस पर अपने विचार रखें । बैठक का संचालन सहायक विकास अधिकारी पंचायत रविंद्र नाथ यादव ने किया । ब्लॉक प्रमुख श्रीमती सरिता राजभर ने समस्त आगत अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया । उसके बाद बैठक की कार्रवाई समाप्त की गई।

    कुछ क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने बैठक का किया बहिष्कार।

    क्षेत्र पंचायत रतनपुरा की पहली बैठक का बहिष्कार क्षेत्र पंचायत सदस्य विभा देवी के नेतृत्व में कुछ क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने यह कहते हुए किया कि उन्हें बैठक की सूचना पूर्व में नहीं दी गई थी जबकि इस संबंध में खंड विकास अधिकारी अखिलेश कुमार गुप्त का कहना है की पहली बैठक की सूचना सबको दी गई थी साथ ही शपथ ग्रहण समारोह के मंच से भी कई बार बैठक की उद्घोषणा की गई ।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments