More
    Homeशहर और राज्यकिसान आंदोलन: निहंगों ने सीआरपीएफ जवान पर तलवार से किया हमला

    किसान आंदोलन: निहंगों ने सीआरपीएफ जवान पर तलवार से किया हमला

    सोनीपत : कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन में शामिल निहंगों ने सीआरपीएफ के जवानों के हमला बोल दिया। एक जवान के सिर व पीठ पर तलवार से वार कर घायल कर दिया गया। ड्यूटी से लौट रहे जवानों ने निहंगों से सड़क पर खड़ी उनकी कार को थोड़ा साइड में करने को कहा था। सीआरपीएफ जवान पर हमला करके निहंग वहां से भाग गए। हमले की सूचना के बाद कुंडली थाना पुलिस मौके पर पहुंची। सीआरफएफ के एएसआइ ने पुलिस को निहंगों के हमला करने की शिकायत दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

    कृषि कानूनों के विरोध में कुंडली बार्डर पर आंदोलन चल रहा है। इसमें काफी संख्या में निहंग भी शामिल हैं। वहां पर सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ ही सीआरपीएफ को भी तैनात किया गया है। शनिवार रात करीब दो बजे सीआरपीएफ के पांच-छह जवान अपनी ड्यूटी पूरी करके सरकारी वाहन से कैंप की ओर जा रहे थे।

    सीआरपीएफ के एएसआइ शंभू सिंह ने पुलिस को बताया कि जब उनका वाहन रसोई ढाबे के पास मोड़ पर पहुंचा तो वहां पर जाम लगा हुआ था। उन्होंने अपने साथी जवानों को उतरकर देखने को कहा। जवानों ने पाया कि आंदोलन में शामिल निहंगों की एक कार सड़क पर गलत तरीके से खड़ी थी। उससे वाहनों को निकलने में परेशानी हो रही थी। उसके चलते मोड़ पर लंबा जाम लग गया था।

    इस पर जवानों ने निहंगों से कार को सड़क से हटाकर साइड में लगाने को कहा। इससे वहां मौजूद सात-आठ निहंग आक्रोशित हो गए। उन्होंने जवानों को गालियां देनी शुरू कर दीं। उनको समझाने का प्रयास किया गया। इस पर एक निहंग ने तलवार से जवान पर हमला बोल दिया। तलवार का पहला वार जवान की पीठ पर किया गया। दूसरा वार उसके सिर पर किया गया। तलवार लगने से जवान घायल हो गया, जबकि निहंग वहां से भाग निकले। घायल जवान को उपचार के लिए कंपनी के अस्पताल में ले जाया गया। वहीं घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments