More
    Homeविदेशकाबुल हवाईअड्डे पर हमले में मरने वालों की संख्या 100 से अधिक...

    काबुल हवाईअड्डे पर हमले में मरने वालों की संख्या 100 से अधिक पहुँची

    28 अगस्त/ टोलो न्यूज़ : काबुल हवाई अड्डे के बाहर लगातार दो विस्फोटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 से अधिक हो गई है और 150 घायल हो गए हैं।अमेरिकी अधिकारियों ने पुष्टि की कि मारे गए लोगों में 13 अमेरिकी सैनिक थे। तालिबान सूत्रों ने कहा कि मरने वालों की कुल संख्या 100 से अधिक थी।तुर्की के अधिकारियों ने भी पुष्टि की है कि इन विस्फोटों में उसके कई सैनिक घायल हुए हैं।

    प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि देश छोड़ने की कोशिश में हवाईअड्डे के बाहर हजारों की संख्या में लोगों के जमा होने के बीच विस्फोट हुए।तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि विस्फोट अमेरिकी सैनिकों के नियंत्रण वाले इलाकों में हुए।अमेरिकी पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने कहा कि विस्फोट अभय गेट क्षेत्र के पास अफगानों की भीड़ के अंदर से हुआ, जो देश छोड़ने की कोशिश कर रहे थे।

    “हम पुष्टि कर सकते हैं कि एबी गेट पर विस्फोट एक जटिल हमले का परिणाम था जिसके परिणामस्वरूप कई अमेरिकी और नागरिक हताहत हुए। हम एबी से थोड़ी दूरी पर बैरन होटल में या उसके पास कम से कम एक अन्य विस्फोट की पुष्टि कर सकते हैं। गेट। हम अपडेट करना जारी रखेंगे, “किर्बी ने कहा।

    तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि काबुल हवाईअड्डे के अभय गेट से थोड़ी दूरी पर बैरन होटल के पास हुए विस्फोट में कम से कम 52 लोग घायल हो गए। संख्या अभी स्पष्ट नहीं है।रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, दो अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि कम से कम एक विस्फोट आत्मघाती बम विस्फोट से हुआ प्रतीत होता है।तालिबान के एक अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया कि इस विस्फोट में बच्चों सहित कम से कम 13 लोग मारे गए और कई तालिबान गार्ड घायल हो गए।

    एक अमेरिकी अधिकारी ने रायटर को बताया कि घायल होने वालों में तीन अमेरिकी सेवा सदस्य हैं, और प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, अमेरिकी हताहतों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।एक अधिकारी ने कहा कि कम से कम एक अमेरिकी कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया।व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के अनुसार, रॉयटर्स ने यह भी उल्लेख किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को विस्फोट के बारे में जानकारी दी गई है।बाइडेन अफगानिस्तान के हालात को लेकर सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

    व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के अनुसार, रॉयटर्स ने यह भी उल्लेख किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को विस्फोट के बारे में जानकारी दी गई है।बाइडेन अफगानिस्तान के हालात को लेकर सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।आपातकालीन अस्पताल के एक टोलो न्यूज रिपोर्टर अब्दुल्ला हमीम ने कहा कि विस्फोट में घायल हुए कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।किसी भी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।इससे पहले काबुल में अमेरिकी दूतावास ने संभावित दाएश हमले के कारण अमेरिकी नागरिकों को हवाईअड्डे से बचने की चेतावनी दी थी।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments