More
    Homeराजनीतिकांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को योगी ने घर में घेरा, विकास परियोजनाओं की...

    कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को योगी ने घर में घेरा, विकास परियोजनाओं की बरसात

    सेवरही और कप्तानगंज में विरोधी दलों पर बरसे योगी

    कुमार अम्बुजेश

    समाचार संपादक

    कुशीनगर। जनपद के लिए रविवार का दिन बेहद खास बन गया क्योंकि सूबे के मुख्यमंत्री ने एक दिन में दो- दो विधानसभाओं में जनसभा करके विकास योजनाओं की बरसात कर दी। चुनावी साल से ठीक कुछ महीने पहले योगी के ये दोनों कार्यक्रम में बेहद अहम माने जा रहे हैं क्योंकि जनपद में रामकोला विधानसभा और तमकुहीराज विधानसभा ही ऐसे क्षेत्र हैं जहां 2017 में भाजपा की लहर काम नहीं आई थी। लिहाजा इस बार इन दोनों विधानसभाओं को साधने का मोर्चा खुद मुख्यमंत्री ने संभाला और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को उनके ही घर में घुसकर मजबूत चुनौती दी है।

    किसान पी0जी0 कॉलेज सेवरही में योगी की जनसभा

    सेवरही के किसान पी0जी0 कॉलेज में शाम चार बजे योगी का काफिला पहुंचा, जहां उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह और स्थानीय सांसद रमापति राम पहुंचे। सीएम ने दीप प्रज्जवलन से कार्यक्रम का शुभारम्भ किया जिसके बाद करीब 300 करोड़ की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। ये सभी परियोजनाओं तमकुहीराज विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों के लिए शुरु होनी हैं। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद सीएम योगी जब मंच पर बोलने आए तो उन्होंने पांच साल की अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाना शुरु किया। साथ ही स्थानीय विधायक और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का नाम लिये बगैर ही जमकर निशाना साधा।

    कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर योगी ने चलाये शब्दबाण

    योगी ने कहा कि भाजपा के विधायक जहां सक्रिय थे, वहां बंधा नही टूटा। यदि जिले की और सीटों की तरह यहां भी भाजपा का विधायक चुन कर भेजे होते तो यहां की तस्वीर बदल गई होती। योगी ने कहा कि हम राप्ती और सरयू नदियों की तरह गंडक नदी को चैनेलाइज करने की कवायद शुरू करना चाहते थे, लेकिन यहां के विधायक ने ऐसा नहीं करने दिया, जिसकी वजह से बाढ़ की दुश्वारियां यहां के लोग झेलने पर मजबूर हैं। योगी ने नाम लिये बगैर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आपके स्थानीय कांग्रेस विधायक कोरोना काल में अप्रवासियों को लाने के लिए पता नहीं कहां से खटारा बसों का नंबर देकर लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश किए थे, जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ऐसा नहीं करने दी। आने वाली चुनाव में जनता भी ठान चुकी है कि दो सीट भी काग्रेस की ताबूत को कंधा लगाने के लिए नहीं देगी।

    समाजवादी पार्टी भी योगी के निशाने पर रही

    योगी यहीं तक नहीं रूके, उन्होंने समाजवादी पार्टी को भी जमकर घेरा योगी ने कहा कि सपा तो अपने घर सैफई तक ही सीमित हो गई है। योगी ने कोरोना वैक्सीन का भी जिक्र किया और कहा कि कुशीनगर जनपद में सरकार ने 14 लाख लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगा दिया है। जिससे कि आज पूरा प्रदेश कोरोना मुक्त है। जबकि कांग्रेस और सपा ने कोरोना के वैक्सीन का विरोध किया था। उन्होने कुशीनगर को महात्मा बुद्ध तथा बाबू गेंदा सिंह की धरती बताते हुए उनको नमन किया। योगी ने बताया कि उनकी  सरकार वर्ष 2021 तक के गन्ना मूल्य के भुगतान कर दिया है। और आगामी वर्ष में समय से मिलें भी चलेंगी। उन्होने कुशीनगर एयरपोर्ट से जल्द ही उड़ान कराने और मेडिकल कॉलेज के निर्माण की बात कही। साथ ही इंसेफेलाइटिस उन्मूलन को अपने सरकार की उपलब्धियों में बताया।

    भाजपा के दिग्गज नेता मंच पर रहे मौजूद

    सीएम योगी से पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेन्द्र सिंह आदि नेताओं ने भी सभा को सम्बोधित किया इस दौरान मंच पर दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री जगदीश मिश्र उर्फ बाल्टी बाबा, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेमचंद्र मिश्र, विधायक गंगा सिंह कुशवाहा, विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, पूर्व विधायक पीके राय, पूर्व ब्लॉक प्रमुख विजय राय मौजूद रहे। सभा में किसान पी0जी0 कॉलेज के प्रबंधक अनूप कुमार राय, नगर पंचायत अध्यक्ष श्यामसुंदर विश्वकर्मा समेत हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की उपस्थिति रही

    रामकोला विधानसभा को भी साध गये योगी

    कुशीनगर जनपद की दूसरी विधानसभा जहां बीजेपी 2017 में विजय पताका नहीं फहरा पाई थी उसमें से एक है रामकोला विधानसभा, जिसके कप्तानगंज में भी योगी ने करीब 120 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। यहां भी सीएम योगी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और पुरानी सरकारों को जमकर घेरा, योगी ने कहा कि अभी जो परियोजनाएं कुशीनगर जनपद को दी जा रही हैं वो सिर्फ ट्रेलर हैं। आगे बहुत कुछ होगा। यहां मंच से योगी ने माफियाओं को भी नसीहत देते हुए उनकी जगह जेल में बताया और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर आगे भी सख्त रुख रखने का ऐलान किया

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments